Apple ने लॉन्च किए iPad Air और iPad Pro के लेटेस्ट मॉडल, कंपनी ने बताया- नए फीचर्स के साथ मिलेगा बहुत कुछ

Edited By Yaspal,Updated: 08 May, 2024 05:36 AM

apple launches latest s of ipad air and ipad pro

एप्पल ने नए iPad लाइन-अप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने iPad Air और iPad Pro के लेटेस्ट मॉडल्स को लॉन्च किया है। ये पहला मौका है जब ब्रांड ने iPad Air को दो स्क्रीन साइज में लॉन्च किया है

नई दिल्लीः एप्पल ने नए iPad लाइन-अप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने iPad Air और iPad Pro के लेटेस्ट मॉडल्स को लॉन्च किया है। ये पहला मौका है जब ब्रांड ने iPad Air को दो स्क्रीन साइज में लॉन्च किया है। ये डिवाइस ट्रेडिशनल 11-inch स्क्रीन साइज के साथ 13-inch स्क्रीन साइज में उपलब्ध होगा। ब्रांड ने इसे लेटेस्ट M2 चिप के साथ लॉन्च किया है। iPad Air 2024 को आप ब्लू, पर्पल, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। लेटेस्ट iPad Air में आपको सिंगल रियर कैमरा, USB टाइप-सी चार्जिंग और फ्रंट कैमरा मिलता है। इसे आप 1TB तक के स्टोरेज ऑप्शन में खरीद सकेंगे।

ये ब्रांड का पहला डिवाइस है, जिसमें M4 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि ये डिवाइस A11 Bionic के मुकाबले 60 गुना ज्यादा फास्ट है। फ्रंट में कंपनी ने 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया है। वहीं रियर साइड में 12MP का प्राइमरी कैमरा और 10MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है। इसमें LiDAR स्कैनर भी दिया गया है।

Ipad Air 2024 में 12MP का फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है। डिवाइस ऐलुमिनियम बॉडी के साथ आता है। इस डिवाइस को आप 599 डॉलर की शुरुआती कीमत में खरीद सकेंगे। वहीं 13-inch स्क्रीन साइज वाले वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर से शुरू होती है। इसमें टच आईडी, 5G, मैजिक की-बोर्ड सपोर्ट, लैंडस्कैप स्टीरियो ऑडियो जैसे फीचर्स मिलते हैं।

iPad Pro भी हुआ लॉन्च 
iPad Air के साथ ही कंपनी ने नए प्रो मॉडल्स को भी लॉन्च किया है। डिवाइस 11-inch और 13-inch के डिस्प्ले साइज में आता है। इसमें OLED पैनल दिया गया है। इस iPad के साथ कंपनी ने अपना लेटेस्ट चिप भी पेश किया है। iPad Pro 2024 में M4 चिपसेट मिलता है।

ब्रांड ने मैजिक की-बोर्ड और एप्पल पेसिंल के नए मॉडल्स भी लॉन्च किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने Final Cut Pro और Logic Pro के अपडेट्स भी जारी किए हैं। iPad Pro के 11-inch स्क्रीन साइज की कीमत 999 डॉलर और 13-inch स्क्रीन साइज वेरिएंट की कीमत 1299 डॉलर से शुरू होती है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!