अमरीका के 100 अखबार ट्रंप के खिलाफ एक साथ लिखेंगे सम्पादकीय

Edited By Tanuja,Updated: 14 Aug, 2018 01:38 PM

100 us media houses comes together to write editorial on trump

अमरीकी मीडिया लगता है राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दुश्मन बन गया है।जी हां देश के 100 अख़बार  ट्रंप के ख़िलाफ़ एकजुट हो गए हैं और आने वाली 16   को अगस्त को सभी एक साथ ट्रंप की आलोचना में संपादकीय छापने वाले हैं...

वॉशिंगटन: अमरीकी मीडिया लगता है राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दुश्मन बन गया है।जी हां देश के 100 अख़बार  ट्रंप के ख़िलाफ़ एकजुट हो गए हैं और आने वाली 16   को अगस्त को सभी एक साथ ट्रंप की आलोचना में संपादकीय छापने वाले हैं।  100 मीडिया हाउसेज़ ने ट्रंप के ख़िलाफ़ ये क़दम इसलिए उठाने का फैसला लिया है ताकि उन्हें उनके प्रेस विरोधी रवैये को लेकर संदेश भेजा जा सके। 
PunjabKesari
ये मुहिम अमरीकी अख़बार 'बॉस्टन ग्लोब' ने शुरू की है जिसके तहत वो देश के तमाम मीडिया घरानों के पास पहुंचे और उनसे अपील की। अपनी अपील में बॉस्टन ग्लोब ने अपने एडिटोरियल स्टाफ के सहारे तमाम मीडिया घरानों को संदेश दिया कि सब मिलकर संपादकीय के जरिए देश के राष्ट्रपति को ये संदेश दें कि उनका मीडिया विरोधी रवैया सही नहीं है। अपील में कहा गया कि प्रेस के खिलाफ ये गंदा खेल बंद होना चाहिए। आगे कहा गया है, "चाहे जिसकी जैसी भी विचारधारा हो, सब साथ मिलकर पत्रकारिता के पक्ष में एक ज़ोरदार बयान दे सकते हैं। ये बयान इसलिए ज़रूर है क्योंकि सरकार के सामने लोगों का पक्ष रखने के लिए पत्रकारिता बहुत ज़रूरी है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार रविवार तक 100 मीडिया घरानों ने इस कैंपेन को लेकर अपनी सहमति जताई है। कैंपेन में शामिल सभी मीडिया हाउस अपना संपादकीय बृहस्पतिवार को एक साथ अपनी भाषा और अपने अंदाज़ में छापेंगे। इससे जुड़े एक बयान में कहा गया है, "हम देश की सरकार से मीडिया को ख़तरा' विषय पर अपना संपादकीय छापेंगे. हमारी सबसे अपील है कि वो अपने संपादकीय में भी इसी विषय पर लिखें।" आगे कहा गया है कि हमारे शब्द अलग हो सकते हैं लेकिन हमारे विचारों से साफ हो जाएगा कि ट्रंप मीडिया पर जैसे हमले करते हैं उससे लोकतंत्र को कितना और कैसा ख़तरा है। 
PunjabKesari
इस कैंपेन को अमरीकन सोसाइटी और न्यूज़ एडिटर्स जैसी संस्थाओं का समर्थन प्राप्त है। बता दें कि  ट्रंप को जो अख़बार, टीवी या रिपोर्ट पसंद नहीं आती उनके खिलाफ वो जमकर लिखते, बोलते और ट्वीट करते हैं। हर ऐसी रिपोर्ट के खिलाफ वो 'फेक न्यूज़' जैसे 'जुमले' का इस्तेमाल करते हैं। 'फेक न्यूज़' जैसे 'जुमले' का इस्तेमाल करके वो अपने और अपनी सरकार के खिलाफ की गई किसी भी रिपोर्ट को ख़ारिज कर देते हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!