Video: मलेशिया में हवा में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत

Edited By Yaspal,Updated: 23 Apr, 2024 05:24 PM

2 military helicopters collide in mid air in malaysia 10 people killed

मलेशियाई नौसेना ने कहा कि मंगलवार को एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दो सैन्य हेलीकॉप्टर आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे उनमें सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई

इंटरनेशनल डेस्कः मलेशियाई नौसेना ने कहा कि मंगलवार को एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दो सैन्य हेलीकॉप्टर आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे उनमें सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई। नौसेना ने एक संक्षिप्त बयान में बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के जश्न की तैयारी के लिए उत्तरी पेराक राज्य में एक नौसैनिक अड्डे पर प्रशिक्षण में हिस्सा ले रहे थे। नौसेना की 90वीं वर्षगांठ अगले महीने है।

बयान के मुताबिक, ''दोनों हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।'' नौसेना ने बयान में बताया कि मृतकों की पहचान के लिए शव अस्पताल भेज दिये गए हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कई हेलीकॉप्टर कम ऊंचाई पर 'फोर्मेशन' में उड़ रहे थे कि तभी एक हेलीकॉप्टर दूसरे विमान के 'रोटर' से टकरा गया, जिस वजह से दोनों हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गये।


स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि वीडियो फुटेज बिल्कुल असली है। पुलिस के मुताबिक, हेलिकॉप्टर इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए कि उन्हें पहचाना नहीं जा सका। पुलिस ने बताया कि बचावकर्मियों ने शवों को ढूंढने के लिए मलबे में छानबीन भी की। पुलिस ने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं।

प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा कि दिल और आत्मा को झकझोर देने वाली इस घटना पर पूरे देश ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि नौसेना दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच करेगी। नौसेना ने बताया कि समुद्री अभियानों में इस्तेमाल होने वाले हेलीकाप्टर एडब्ल्यू139 में चालक दल के सात सदस्य सवार थे। इस हेलीकॉप्टर को अगस्तावेस्टलैंड ने बनाया था, जो इटली के रक्षा ठेकेदार लियोनार्डो की सहायक कंपनी है।
PunjabKesari
बयान के मुताबिक, दूसरे हेलीकॉप्टर में चालक दल के तीन सदस्य सवार थे और ये एक हल्का फेनेक हेलीकॉप्टर था, जो एयरबस द्वारा निर्मित था। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, एडब्ल्यू 139 नौसैना अड्डे के एक खेल परिसर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जबकि फेनेक पास के एक तरणताल से टकराया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!