ढाका में छापेमारी में 9 इस्लामी आतंकी मारे गए, 2 अरेस्ट

Edited By ,Updated: 26 Jul, 2016 09:44 AM

9 terrorist of jmb dead in gunfight in kallyanpur area of the dhaka

बांग्लादेश में आतंकवादियों के ठिकानों पर आज तड़के पुलिस की छापेमारी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

ढाका: बांग्लादेश में आतंकवादियों के ठिकानों पर आज तड़के पुलिस की छापेमारी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। विशेष पुलिस इकाइयों ने कल्याणपुरी इलाके की जहज इमारत में सुबह पांच बजकर 51 मिनट (स्थानीय समयानुसार) एक घंटे तक छापेमारी की। एक पुलिस अधिकारी के हवाले से, पड़ोस में करीब आधी रात को एक अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया। इन आतंकवादियों के जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश: जेएमबी: के सदस्य होने का संदेह है।

ढाका के संयुक्त पुलिस आयुक्त शेख मारफ हसन ने कहा, ‘‘सभी (9) आतंकवादी प्रतीत होते हैं।’’ काले कपड़े पहने इस्लामी बंदूकधारियों ने रात भर रह रह कर गालीबारी की और ‘‘अल्लाहू अकबर’’ के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से दो अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से एक गोली लगने से घायल हो गया है। बांग्लादेश में हाल में इस्लामी आतंकवादियों ने कई घातक हमले किए हैं। संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों ने बांग्लादेश में सबसे घातक हमला करते हुए ढाका स्थित राजनयिक क्षेत्र के एक कैफे में हमला किया जिसमें 22 लोग मारे गए थे।

मारे गए लोगों में एक भारतीय लड़की समेत अधिकतर विदेशी थे। इसके बाद कमांडो ने जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। इस हमले में करीब 30 लोग घायल हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले के चार घंटे बाद अपनी अमाक संवाद समिति के माध्यम से इस हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार का कहना है कि इस हमले के पीछे जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) का हाथ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!