कोरोना से चीन में हालात नाजुक, 2,663 तक पहुंचा मृतकों का आंकड़ा व 77,658  संक्रमित

Edited By Tanuja,Updated: 25 Feb, 2020 09:57 AM

china reports 508 new cases of coronavirus deaths rises up to 2 663

चीन में घातक कोरोना वायरस से  हालात नाजुक हो गए हैं । कोरोना से  71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने...

बीजिंगः चीन में घातक कोरोना वायरस से  हालात नाजुक हो गए हैं । कोरोना से  71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इसके 508 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। उसने बताया कि 71 में से 68 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है, जहां इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है।

PunjabKesari

वहीं शानदोंग में दो और गुआंगदोंग में एक व्यक्ति की जान इस वायरस के संक्रमण की वजह से गई। एनएचसी ने हालांकि कहा कि मामलों की संख्या में गिरावट आ रही है। ‘शिन्हुआ' की खबर के अनुसार, सोमवार को 2,589 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यह संख्या उसी दिन सामने आए 508 नए मामलों से काफी अधिक है। एनएचसी ने बताया कि रविवार तक कुल 27,323 संक्रमित लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। एजेंसी ने कहा कि सोमवार को लगातार छठे दिन नए मामलों की संख्या 1000 के अंदर रही।

PunjabKesari

चीन में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मिशन के प्रमुख ब्रूस एलवर्ड ने मामलों में गिरावट की पुष्टि करते हुए कहा कि संभवत: चीन सरकार द्वारा उठाए कदमों की वजह से इसके नए मामलों में गिरावट आई है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कल सोमवार को कहा था कि चीन में कोरोना वायरस ‘‘चरम'' पर था लेकिन अब इसके नए मामलों में गिरावट आई है।

PunjabKesari

 जापानी क्रूज में कोरोना वायरस से चौथे व्यक्ति की मौत
जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पृथक रखे गए जापानी क्रूज के एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। क्रूज सवार यह चौथे व्यक्ति की मौत है। सरकारी प्रसारक एनएचके तथा अन्य स्थानीय संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि संक्रमण से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई,जिनकी उम्र करीब 80 वर्ष थी। इसके अलावा उनके बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!