Israel-Iran War : इजराइल का अटैक, कई फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं, अमेरिकी सरकार ने किया हमले का दावा

Edited By Parminder Kaur,Updated: 19 Apr, 2024 09:23 AM

israel fired missiles at iran us government claimed

इजराइल और ईरान के बीच युद्ध शुरू हो चुका है। आज सुबह इजराइल ने ईरान पर मिसाइलें दागी है। अमेरिकी सरकार ने इस हमले का दावा किया है। हालांकि अमेरिका इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि इस हमले में ईराक और सीरिया भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में देश के पूर्वी...

इंटरनेशनल डेस्क. इजराइल और ईरान के बीच युद्ध शुरू हो चुका है। आज सुबह इजराइल ने ईरान पर मिसाइलें दागी है। अमेरिकी सरकार ने इस हमले का दावा किया है। हालांकि अमेरिका इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि इस हमले में ईराक और सीरिया भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में देश के पूर्वी हिस्सो से होकर जाने वाली फ्लाइटों की उड़ानें डायवर्ट कर दी गई हैं। वहीं ईरान की ओर से इस हमले की पुष्टि नहीं की गई है। 

इश्फहान शहर में सुनी धमाकों की आवाज 

ईरान से यह खबर आ रही है कि इश्फहान शहर में शुक्रवार की सुबह बम धमाकों की आवाज सुनने को मिली है। कुछ लोकल चैनल्स ने भी पुष्टि की है कि सुबह शहर में धमाकों की आवाजें सुनाई दी हैं। ऐसे में ईरान और इजराइल के बीच संघर्ष बढ़ता नजर आ रहा है। दोनों ही देश एक दूसरे के हमले की कार्रवाई का जवाब दे रहे हैं, जिससे यह धीरे-धीरे बड़ी जंग की ओर बढ़ रही है।

लोगों को पूर्व की दिशा में सफर न करने की सलाह 

ईरान की सरकार ने लोगों से पूर्व की दिशा में सफर न करने की सलाह दी है। सभी फ्लाइटों को भी पूर्व हिस्सों से गुजरने के बजाय डायवर्ट कर दूसरे हवाई क्षेत्र से गुजरने के लिए कहा गया है। ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले के बाद से इजराइल गुस्से में है। सूत्रों का मानना है कि इन हमलों से इजराइल अब ईरान से सीधी लड़ाई लड़ने की तरफ बढ़ रहा है। यदि ऐसा हुआ तो भारी तबाही होगी और जानमाल का भी नुकसान हो सकता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!