पाकिस्तान सरकार ने ठुकराई इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग

Edited By Tanuja, Updated: 24 May, 2022 01:14 PM

pakistan govt rejects pti s demand to hold general elections

पाकिस्तान की गठबंधन सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार अपना...

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की गठबंधन सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आम चुनाव अगले साल निर्धारित समय पर ही होंगे। मीडिया में सोमवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई। क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये पद से हटाया था।

 

उन्होंने मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद कूच करने का आह्वान किया है। एक्सप्रेस न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गठबंधन के घटकों की हुई बैठक में मध्यावधि चुनाव की मांग को खारिज कर दिया गया और अर्थव्यवस्था को स्थिर करने और शासन में सुधार के लिए कड़े कदम उठाने का फैसला किया गया।

 

उल्लेखनीय है कि मौजूदा गठबंधन सरकार में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) शामिल हैं। गठबंधन ने फैसला किया कि सरकार अगस्त तक निर्धारित अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले साल आम चुनाव कराए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक सरकार के घटकों ने कहा कि वे विधानसभाओं को भंग करने और मध्यावधि चुनाव के लिए बनाए जा रहे दबाव के आगे नहीं झुकेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!