विधानसभा चुनाव: पार्टी नेताओं के बीच सूबे में डेरा जमाने की लगी होड़

Edited By ASHISH KUMAR,Updated: 26 May, 2018 02:18 PM

between the party leaders in the state of rowing competition

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बार इस सियासी जंग में बीजेपी व भाजपा के अलावा सपा—बसपा के शामिल होने से घमासान बढ़ने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं अब विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सभी दलों के...

आशीष पाण्डेय: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बार इस सियासी जंग में बीजेपी के अलावा सपा—बसपा के शामिल होने से घमासान बढ़ने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं अब विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सभी दलों के आलाकमान व वरिष्ठ नेताओं ने सूबे की ओर अपना रुख कर लिया है। इन सभी का बेस कैंप भोपाल में बनाना तय है, इसी कारण इन्हें भोपाल में रहने के लिए आशियाने की परेशानी से दो चार भी होना पड़ रहा है। यहां तक की कई सांसदों ने प्रदेश सरकार से आवास उपलब्ध कराने की गुहार भी की है।

राहुल ने दिया निर्देश   
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के दिग्गज नेताओं को राजधानी (भोपाल) में ही बेस कैम्प बनाने की निर्देश  दिया है। जिसके बाद दिग्गजों ने लिए रिहायश की तलाश भोपाल में शुरु कर दी गई है। जहां एक तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अपने भोपाल स्थित सरकारी बंगले की रंग रोगन करा चुके हैं। वहीं दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने लिए प्रदेश सरकार से आवास उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। चुनावी रणनीतिकारों की माने तो इस बार कांग्रेस का वॉर रुम प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले से संचालित किए जाने की योजना है।

सिंधिया को भोपाल में रहने का फरमान
इसी कड़ी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राजधानी में अपने लिए आशियाना तलाशने में व्यस्त हो गए हैं। यही वजह है कि सिंधिया ने राज्य सरकार को आवास आवंटन के लिए पत्र लिखा है। हालांकि अभी तक यह पत्र गृह विभाग तक नहीं पहुंचा। सिंधिया को प्रदेश के अन्य जिलों में घूमने के साथ भोपाल को भी भरपूर समय देने को कहा गया है। सिंधिया अभी तक भोपाल में ठहरने के लिए वीआईपी गेस्ट हाउस या होटल की शरण लेते थे।
PunjabKesari
एक दर्जन दिग्गज हुए सक्रिय
कांग्रेस के कई दिग्गजों ने आलाकमान के फरमान पर कान धरते हुए सूबे में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, ज्योतिरादित्य सिंह, महेश जोशी, सत्यव्रत चतुर्वेदी, राजेंद्र सिंह गौतम, कांतिलाल भूरिया, अरूण यादव, विवेक तन्खा, केपी सिंह, उमंग सिंघार, रमेश अग्रवाल, सईद अहमद, विजय लक्ष्मी साधौ, हजारीलाल रघुवंशी, मानक अग्रवाल जैसे ​दिग्गज शामिल हैं।

दिग्विजय की राजनीति यात्रा  
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय ने ओरछा से अपनी दूसरी राजनीतिक यात्रा शुरू करने की घोषणा कर दी है। उनके अलावा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी न्याय यात्रा के जरीए सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। हालांकि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव और कांतिलाल भूरिया की भूमिका स्पष्ट होना बाकी है।
PunjabKesari
अमित शाह डालेंगे डेरा
केवल कांग्रेस ही नहीं बीजेपी आलाकमान ने भोपाल में डेरा जमाने की तैयारी कर ली है। यही कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के लिए मुख्यालय में विशेष कक्ष का निर्माण कराया है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के लिए भी सत्ता-संगठन के लोग राजधानी में आशियाना तलाश रहे हैं। भाजपा चुनाव प्रबंध समिति का मुखिया बनने के बाद केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी एकाएक भोपाल की फेरियां बढ़ा दी हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!