Lok Sabha Election 2024: अमित शाह का दावा- पांच चरण के बाद 310 सीट जीत चुकी है भाजपा

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 May, 2024 04:25 PM

amit shah s claim bjp has won 310 seats after five phases

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 310 सीट मिलने का दावा करते हुए ओडिशा के लोगों से मंगलवार को अपील की कि वे राज्य को ‘‘बाबू-राज' से आजाद कराएं और भाजपा को केंद्र एवं राज्य दोनों...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 310 सीट मिलने का दावा करते हुए ओडिशा के लोगों से मंगलवार को अपील की कि वे राज्य को ‘‘बाबू-राज'' से आजाद कराएं और भाजपा को केंद्र एवं राज्य दोनों में सरकार बनाने के लिए समर्थन दें। शाह ने संबलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार ओडिशा में भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल' खिलेगा। संबलपुर सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को मैदान में उतारा है।
PunjabKesari
पांच चरण के बाद 310 सीट जीत चुकी है भाजपा
अमित शाह ने कहा, ‘‘पांचवें चरण के मतदान के बाद भाजपा को 310 सीट पहले ही मिल चुकी हैं। छठे और सातवें दौर के मतदान के बाद हम 400 से अधिक सीट हासिल कर लेंगे।'' उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में ‘‘मुट्ठी भर अधिकारियों'' का शासन है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव राज्य में मौजूदा ‘‘बाबू राज'' को समाप्त कर देगा। शाह ने राज्य में बीजू जनता दल (बीजद) की सरकार पर ओडिशा के गौरव, भाषा, संस्कृति और परंपरा का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

नवीन बाबू ओडिशा पर बाबू शाही थोप रहे
उन्होंने कहा, ‘‘अगर भाजपा राज्य में सत्ता में आती है तो वह किसी युवा, ऊर्जावान, मेहनती और प्रगतिशील ओडिया ‘भूमिपुत्र' को मुख्यमंत्री बनाएगी।'' शाह ने कहा, ‘‘(मुख्यमंत्री) नवीन (पटनायक) बाबू ओडिशा पर ‘बाबू शाही' थोप रहे हैं और ओडिशा के लोगों के गौरव एवं गरिमा पर हमला कर रहे हैं। वह राज्य की संस्कृति और गौरव का गला घोंट रहे हैं।'' शाह ने लोगों से राज्य का त्वरित विकास और उसकी समृद्ध संस्कृति के संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए भाजपा सरकार को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘अगर लोग भाजपा को वोट देते हैं तो ‘उत्कल भूमि' पर एक भूमिपुत्र शासन करेगा, न कि कोई तमिल बाबू।''
PunjabKesari
भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को रोकने की साजिश रची 
उन्होंने कहा, ‘‘बीजद सरकार जगन्नाथ मंदिर को एक वाणिज्यिक केंद्र में बदलना चाहती है। मठों और मंदिरों को नष्ट कर दिया गया है और मंदिर के चारों द्वार अब भी जनता के लिए नहीं खोले गए हैं।'' शाह ने कहा, ‘‘यहां तक कि भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा को रोकने की साजिश भी रची गई थी।'' शाह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्य के ‘‘खनिज संसाधनों को लूटने'' में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि ओडिशा खनिज संसाधनों से समृद्ध है, लेकिन राज्य के पास ऐसा मुख्यमंत्री नहीं है जो राज्य के संसाधनों की रक्षा कर सके। गृह मंत्री ने कहा, ‘‘बीजद सरकार ने पश्चिमी ओडिशा की भी उपेक्षा की है। भाजपा राज्य के सभी हिस्सों के समान विकास के लिए प्रतिबद्ध है।'' उन्होंने यह भी घोषणा की कि भाजपा संबलपुर में 500 बिस्तरों वाला अस्पताल और चिकित्सकीय महाविद्यालय बनाएगी और केंदू पत्ता श्रमिकों के लिए पीएफ (भविष्य निधि) का भी प्रावधान करेगी। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!