पूर्वोत्तर में बेहतर प्रदर्शन: किरेन रिजिजू बोले- पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में सिर्फ बीजेपी का असर होगा

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Mar, 2023 02:39 PM

bjp appreciates the agenda of peace development central government

किरेन रिजिजू ने कहा कि केंद्र और पूर्वोत्तर के बीच पहले एक व्यापक अंतर था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरियों को खत्म कर दिया है। रीजीजू ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने देखा है कि कैसे भाजपा ने पुरानी समस्याओं को हल करके उनसे किए गए अपने...

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पूर्वोत्तर में शांति और विकास के एजेंडे की सराहना की। भाजपा त्रिपुरा में अधिकतर सीटों पर आगे है जबकि नगालैंड में उसका गठबंधन सत्ता में बरकरार रहने की राह में है। केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने पहली बार देखा है कि केंद्र ने क्षेत्र में शांति और विकास लाने के लिए कितनी बारीकी और ईमानदारी से काम किया है, चाहे वह राजमार्ग बनाने जैसी बड़ी परियोजनाएं हों या उन्हें पेयजल, मुफ्त राशन और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हो।

पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में सिर्फ बीजेपी का असर- किरेन रिजिजू
उन्होंने कहा कि केंद्र और पूर्वोत्तर के बीच पहले एक व्यापक अंतर था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरियों को खत्म कर दिया है। रीजीजू ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने देखा है कि कैसे भाजपा ने पुरानी समस्याओं को हल करके उनसे किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए काम किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर में बीजेपी जिस तरह जीत रही है और लोगों का समर्थन हासिल कर रही है, उसके पीछे सीधा सा कारण यह है कि पीएम मोदी द्वारा किया गया काम जनता तक पहुंच रहा है। वह सूत्र है। अगर हम चुनाव जीत रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हम लोगों का विश्वास जीत रहे हैं।

पूर्वोत्तर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर- भाजपा महासचिव
भाजपा महासचिव तरुण चुग ने त्रिपुरा एवं मेघालय के शुरुआती नतीजों में भाजपा की शानदार बढ़त पर खुशी जताई और कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर अग्रसर होते हुए कांग्रेस का सफाया करने जा रही है।

निर्वाचन आयोग की ओर से प्राप्त रुझानों के मुताबिक कि भाजपा ने त्रिपुरा में तीन सीटें जीती हैं और 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 29 पर आगे है। उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने एक सीट जीती है। नगालैंड में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन 39 सीटों पर आगे हैं। मेघालय में भाजपा का प्रदर्शन हालांकि उम्मीद के मुताबिक नहीं दिख रहा है क्योंकि वह पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद केवल तीन सीटों पर आगे है। मेघालय और नगालैंड में भी विधानसभा की 60-60 सीटें हैं। 

 



 

Related Story

India

286/10

49.4

Australia

352/7

50.0

Australia win by 66 runs

RR 5.79
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!