बढ़ सकती हैं Byju’s के फाउंडर रवींद्रन की मुश्किलें, ED ने लुकआउट सर्कुलर जारी करने का अनुरोध किया

Edited By Mahima,Updated: 22 Feb, 2024 10:20 AM

byju s founder raveendran s troubles may increase

Byju’s के फाउंडर रवींद्रन की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं।प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन (BOI) से संकटग्रस्त एडटेक फर्म बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रवींद्रन (Byju’s Founder and CEO) के खिलाफ एक संशोधित लुक-आउट सर्कुलर (LOC) जारी करने...

नेशनल डेस्क: Byju’s के फाउंडर रवींद्रन की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं।प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन (BOI) से संकटग्रस्त एडटेक फर्म बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रवींद्रन (Byju’s Founder and CEO) के खिलाफ एक संशोधित लुक-आउट सर्कुलर (LOC) जारी करने का अनुरोध किया है। केंद्रीय एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में बीओआई से संपर्क किया और यह सुनिश्चित करने की मांग की कि रवींद्रन देश के भीतर ही रहें।

PunjabKesari

ED के कोच्चि कार्यालय के अनुरोध के बाद, डेढ़ साल पहले रवींद्रन के खिलाफ ‘सूचना पर’ एलओसी जारी की गई थी। हालांकि, बाद में जांच एजेंसी के बेंगलुरु कार्यालय में ट्रांसफर कर दी गई। लुक-आउट सर्कुलर के तहत इमिग्रेशन अधिकारियों को किसी व्यक्ति के देश छोड़ने से पहले या विदेश यात्रा की योजनाओं के बारे में जांच एजेंसी को बताना होता है।

PunjabKesari

एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी का बेंगलुरु कार्यालय, जो वर्तमान में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के कथित उल्लंघन की जांच कर रहा है, ने हाल ही में रवींद्रन को देश छोड़ने से रोकने के लिए एक नई एलओसी जारी करने का अनुरोध किया है। रवीन्द्रन कथित तौर पर पिछले तीन वर्षों से दिल्ली और दुबई के बीच यात्रा कर रहे हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में उन्हें बेंगलुरु और दिल्ली का दौरा करते हुए देखा गया था। रवीन्द्रन ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि वह फिलहाल दुबई में हैं और कल सिंगापुर जाने की योजना बना रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!