J&K: कठुआ में पुलिसकर्मी की मौत मामले की मजिस्ट्रेट जांच शुरू, ADC सिंह बोले- जल्द सौंप देंगे रिपोर्ट

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Mar, 2023 08:24 PM

jammu and kashmir magisterial inquiry begins in kathua policeman s death

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भ्रष्टाचार के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ समय बाद एक पुलिसकर्मी की हुई मौत के मामले की रविवार को मजिस्ट्रेट जांच शुरू हुई।

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भ्रष्टाचार के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ समय बाद एक पुलिसकर्मी की हुई मौत के मामले की रविवार को मजिस्ट्रेट जांच शुरू हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आरोप है कि मौत से कुछ घंटे पहले बिल्लावर निवासी हेड कांस्टेबल मुश्ताक अहमद को शनिवार को कथित रूप से महिला पुलिस थाने में 3000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था।

अतिरिक्त उपायुक्त विश्व प्रताप सिंह ने बताया,‘‘ कठुआ के उपायुक्त के निर्देश पर हमने पुलिसकर्मी के मौत मामले की जांच शुरू कर दी है और यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे।'' सिंह को मजिस्ट्रेट जांच की जिम्मेदारी दी गई है, जिन्होंने रविवार को यहां स्थित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय (जीएमसी) अस्पताल में चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा मृतक के किए गए पोस्टमॉर्टम की निगरानी की। अधिकारियों ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया है।

शव सौंपे जाने के वक्त मृत पुलिस कर्मी की पत्नी और दो बच्चों सहित परिवार के सदस्य मौजूद थे और उन्होंने इस मामले में सीबीआई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। मृतक के पड़ोसी और सरपंच संजीव कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह सज्जन व्यक्ति थे और संभव है कि वह फर्जी मामले में फंसे। अगर मान भी लें कि उन्हें रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, तब भी इस तरह से पूछताछ नहीं करनी चाहिए कि मौत हो जाए।'' उन्होंने मौत पर जांच एजेंसी की चुप्पी पर सवाल उठाया और उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्र सरकार से ‘‘मृतक के परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित'' करने का अनुरोध किया। जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक शक्ति कुमार पाठक ने कहा कि पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!