झारखंड: ED ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया, नोटों का पहाड़ मिलने के बाद हुआ एक्शन

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 May, 2024 06:55 PM

jharkhand minister alamgir alam arrested by ed

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया।

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि 70 वर्षीय व्यक्ति को पूछताछ के दूसरे दिन लगभग छह घंटे की पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यहां एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में हिरासत में ले लिया गया।

संघीय एजेंसी ने मंगलवार को उनसे नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और उनका बयान भी दर्ज किया गया। एजेंसी ने पिछले हफ्ते आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल (52) और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम (42) को उनसे जुड़े एक फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी की जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग
जांच राज्य ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं और "रिश्वत" के भुगतान से संबंधित है।

गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की रिमांड की मांग करते हुए ईडी ने यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत को सूचित किया था कि लाल ने कुछ प्रभावशाली लोगों की ओर से "कमीशन" एकत्र किया था और ग्रामीण विभाग में "ऊपर से नीचे" तक अवैध नकद भुगतान सांठगांठ के सरकारी अधिकारी कथित तौर पर शामिल थे। इस मामले में ईडी द्वारा नकदी की कुल जब्ती लगभग 36.75 करोड़ रुपये दर्ज की गई है, क्योंकि एजेंसी ने अन्य स्थानों से लगभग 3 करोड़ रुपये जब्त किए हैं, जिसमें लाल के यहां से 10.05 लाख रुपये और एक ठेकेदार के यहां से 1.5 करोड़ रुपये शामिल हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!