कर्नाटक बाढ़: 6000 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान

Edited By prachi upadhyay,Updated: 10 Aug, 2019 03:05 PM

karnataka floods 6000 crore damage loss heavy rain bangalore ndrf

कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ से तबाही मची हुई है। इसी बीच राज्य सरकार ने बाढ़ से अबतक 6000 करोड़ के नुकसान होने का अनुमान लगाया है। बारिश के कारण अलग-अलग जगहों पर हुए कई हादसों में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

बेंगलुरू: कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ से तबाही मची हुई है। इसी बीच राज्य सरकार ने बाढ़ से अबतक 6000 करोड़ के नुकसान होने का अनुमान लगाया है। बारिश के कारण अलग-अलग जगहों पर हुए कई हादसों में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि, ’ये 45 वर्षों की सबसे बड़ी आपदा है।’

PunjabKesari

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस आपदा को देखते हुए उन्होने केंद्र सरकार से राहत के तौर पर 3000 करोड़ रूपए मांगे है। जिससे कई जगहों पर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके इलाकों और गांवों को पुन: निर्माण किया जाएगा और राहत शिविर में रह रहे लोगों की मदद की जाएगी। उन्होने बताया कि एनडीआरएफ और सशस्त्र बलों की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कर्नाटक में बारिश ने विकराल रूप धारण किया हुआ है और इससे जबरदस्त तबाही मचाई हुई है। अबतक जहां भारी बारिश और बाढ़ से 24 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं 1000 से ज्यादा गांव प्रभावित हो चुके हैं।    

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!