आइए जानते हैं Mercedes Benz EQE 500 की खूबियों के बारे में, जो इसे बनाती हैं खास

Edited By Radhika,Updated: 30 Sep, 2023 06:35 PM

let us know about the features of mercedes benz eqe 500 which make it special

Mercedes Benz EQE 500 SUV भारतीय बाज़ार में दस्तक दे चुकी है। इसे कंपनी ने 1.39 करोड़ रुपए की कीमत पर उतारा है। EQB और EQS के बाद यह निर्माता की तीसरी ईवी है, जिसे देश में लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क: Mercedes Benz EQE 500 SUV भारतीय बाज़ार में दस्तक दे चुकी है। इसे कंपनी ने 1.39 करोड़ रुपए की कीमत पर उतारा है। EQB और EQS के बाद यह निर्माता की तीसरी ईवी है, जिसे देश में लॉन्च किया गया है। बता दें कि ब्रांड ईवी की बैटरी पर 10 साल की वारंटी भी दे रही है। इसके अलावा भी इस नई Mercedes EQE की कुछ खास बातें हैं, जो इसे अन्य इलेक्ट्रिक गाड़ियों से अलग बनाती हैं, तो आइए जानते हैं इनके बारे में-

Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च की तीसरी एसयूवी, 1.39 करोड़ रुपये है कीमत - mercedes  benz launches third suv in india price is rs 1 39 crore-mobile

बेहतरीन एयर सस्पेंशन-

नई मर्सिडीज़ ईक्यूई को  20 इंच के व्हील्स और बेहतरीन एयर सस्पेंशन के साथ पेश किया है। इससे एसयूवी की ऊंचाई 25 मीमी बढ़ जाती है।   

PunjabKesari

शानदार सेफ्टी फीचर-

मर्सिडीज़ ने अपनी इस नई ईक्यूई में स्पेशल side impulse feature दिया है। यह फीचर एक्सीडेंट होने की स्थिति में ऑटोमेटिक सेंस से ड्राइवर को दूसरी तरफ धकेल देती है। इस स्थिति में ऑटोमेटिकली सीट्स में हवा भरने से अंदर बैठे व्यक्ति पर एक्सीडेंट का असर कम हो जाता है।

PunjabKesari

बड़ी हेडअप डिस्प्ले-

EQE 500 SUV के इंटीरियर की खासियत इसमें दी गई 56-इंच हाइपरस्क्रीन है। डैशबोर्ड पर दी इस सिंगल हाइपरस्क्रीन में तीन स्क्रीन्स मिलती है। इस स्क्रीन का उपयोग ड्राइवर और को-पेसेंजर केंद्रीय इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ मनोरंजन के लिए भी कर सकते हैं।   

बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म -
EQB SUV और EQS सेडान के बाद EQE 500 भारत में तीसरी मर्सिडीज EV है। इस ईवी को बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है और भारत में इसे सीबीयू के ज़रिए लाया जाएगा।
 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!