रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में NIA का एक्शन, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी शोएब मिर्जा उर्फ छोटू गिरफ्तार

Edited By Yaspal,Updated: 24 May, 2024 09:22 PM

nia action in rameshwaram cafe blast case let terrorist shoaib mirza

केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए विस्फोट मामले में एक और आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। यह इस मामले में पांचवीं गिरफ्तारी है

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए विस्फोट मामले में एक और आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। यह इस मामले में पांचवीं गिरफ्तारी है। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि कर्नाटक के हुबली शहर का रहने वाला शोएब अहमद मिर्जा (35) उर्फ ​​छोटू पहले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी साजिश के एक मामले में दोषी ठहराया जा चुका है।

एजेंसी ने कहा, "रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में चार राज्यों में बड़े पैमाने पर धर पकड़ के तीन दिन बाद, एनआईए ने शुक्रवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी साजिश मामले के एक पूर्व दोषी के तौर पर हुई है।" एजेंसी ने बताया कि उसकी जांच में पता चला है कि मिर्जा जेल से छूटने के बाद इस नयी साजिश में संलिप्त हुआ। जांच एजेंसी ने कहा कि 2018 में उसने आरोपी अब्दुल मथीन ताहा से दोस्ती की और उसका परिचय एक ऑनलाइन हैंडलर से कराया, जिसके विदेश में होने का संदेह है।

एजेंसी ने बताया कि मिर्जा ने हैंडलर और अब्दुल मथीन ताहा के बीच कूट भाषा में संचार के लिए एक ई-मेल आईडी भी प्रदान की। एजेंसी ने बताया कि ताहा को 12 अप्रैल को सह-आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब के साथ कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया था। इस साल एक मार्च को हुए रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच के दौरान, एनआईए ने पूरे भारत में 29 स्थानों पर व्यापक छापेमारी की है। बयान में कहा गया है कि विस्फोट के पीछे हैंडलर की भूमिका और व्यापक साजिश की आगे की जांच जारी है। इस विस्फोट में कई लोग घायल हुए थे और संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!