तपती गर्मी में वन विभाग की शारीरिक दक्षता परीक्षा, 25 किमी पैदल चलना था, युवक की हो गई मौत

Edited By Pardeep,Updated: 26 May, 2024 08:31 AM

physical efficiency test of forest department in scorching heat

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा पूरी करने की कोशिश में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को उपचार के दौरान यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।

बालाघाटः मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा पूरी करने की कोशिश में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को उपचार के दौरान यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। 

वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) अभिनव पल्लव ने बताया कि वन विभाग में वन रक्षक के पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद, 108 आवेदक शारीरिक परीक्षण में शामिल हुए, जिसमें 25 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करनी थी। इसे चार घंटे में पूरा करना था। 

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सलीम मौर्य के रूप में हुई। वह शिवपुरी जिले का रहने वाला था। पल्लव ने बताया, ‘‘पैदल चलने की परीक्षा सुबह छह बजे शुरू हुई। लौटते समय प्रतियोगिता से ठीक तीन किलोमीटर पहले सलीम मौर्य की हालत बिगड़ गई।'' 

डीएफओ ने बताया कि मौर्य को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 108 में से 104 उम्मीदवारों ने समय सीमा के भीतर पैदल परीक्षा पूरी की। मृतक के चचेरे भाई विनोद जाटव ने कहा कि मौर्य लिखित परीक्षा पास करने के बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के लिए 23 मई को बालाघाट गया था। उन्होंने बताया, ‘‘हालत बिगड़ने पर मौर्य को निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।'' 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!