PM मोदी आज 30,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन करेंगे, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 04 Mar, 2024 05:31 AM

pm modi to inaugurate projects worth rs 30 000 crore today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी की 30,023 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की नींव रखेंगे और उद्घाटन करेंगे।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी की 30,023 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की नींव रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। एनटीपीसी ने एक बयान में कहा कि ये परियोजनाएं टिकाऊ विकास और आर्थिक वृद्धि की दिशा में महत्वपूर्ण बढ़त का प्रतीक हैं। मोदी तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में स्थित एनटीपीसी के तेलंगाना अत्याधुनिक तापीय बिजली परियोजना (चरण-1) की इकाई-दो (800 मेगावाट) को देश को समर्पित करेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
वित्त मंत्री सीतारमण आज जीएसटी प्रवर्तन प्रमुखों के सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को सभी राज्य और केंद्रीय माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के प्रवर्तक प्रमुखों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी। इस सम्मेलन में कर चोरी रोकने के उपायों पर चर्चा होगी। सम्मेलन में जीएसटी अपवंचना रोकने, मौजूदा चुनौतियों की समीक्षा और केंद्रीय और राज्य कर प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा अपनाए गए सफल तरीकों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। सम्मेलन में जाली इन्वॉयस, बेहतर व्यवहार को साझा करने, तालमेल को बढ़ावा देने और प्रौद्योगिकी और आंकड़ों का लाभ उठाने के प्रभावी तरीकों पर भी रणनीति बनाई जाएगी।

PM मोदी आज तमिलनाडु दौरे पर जाएंगे, बैठक को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तमिलनाडु के दौरे पर आएंगे। श्री मोदी दोपहर लगभग 14:45 बजे महाराष्ट्र से हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एक हेलीकॉप्टर से यहां से लगभग 70 किमी दूर कलपक्कम के लिए उड़ान भरेंगे, जहां वह भाविनी द्वारा निर्मित किये जा रहे देश के पहले फास्ट ब्रीडर रिएक्टर की प्रगति की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री लगभग एक घंटे के लंबे कार्यक्रम के बाद फिर से हेलीकॉप्टर में चेन्नई के लिए रवाना होंगे और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले लगभग शाम पांच बजे वाईएमसीए मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

JP नड्डा आज दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जाएंगे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सोमवार से दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में रहेंगे।        नड्डा दौरे के दौरान वह कई सार्वजनिक और संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह चिकोडी में एक बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन भी आयोजित करेंगे और बेलगावी में स्वनिधि योजना के लाभार्थियों और बुद्धिजीवियों के साथ बातचीत करेंगे। पार्टी के एक बयान के अनुसार नड्डा कल सोमवार को रात 8.30 बजे बेलगावी के सांबरा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जहां हवाई अड्डे के बाहर पाटर्ी के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

मप्र के मुख्यमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्य आज करेंगे रामलला के दर्शन
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्य सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर में दर्शन करेंगे। यादव ने लखनऊ से लौटने के बाद रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके अयोध्या रवाना होने से पहले कैबिनेट की एक बैठक होगी। उन्होंने कहा कि मार्च में उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाने का फैसला फरवरी में भक्तों की भीड़ से बचने के लिए लिया गया था। मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों के साथ उनकी पत्नियां भी होंगी।

आंध्र प्रदेश में ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री का बड़ा खुलासा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को दावा किया कि 29 अक्टूबर 2023 को आंध्र प्रदेश में जब दो यात्री रेलगाड़ियों की टक्कर हुई, तो उस समय एक ट्रेन का लोको पायलट और सहायक लोको पायलट मोबाइल फोन पर क्रिकेट मैच देख रहे थे। उन्होंने यह खुलासा रेल हादसों के कारणों को रेखांकित करते हुए किया। रेल मंत्री ने कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश में मामला तब हुआ जब लोको पायलट और सह-पायलट दोनों का ध्यान क्रिकेट मैच की वजह से भटक गया था।''

ओवैसी की पार्टी यू.पी. में 7 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव
इंडिया गठबंधन से नाराज हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (ए.आई.एम.आई.एम.) ने उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयार कर ली है। पार्टी का आरोप है कि इंडिया गठबंधन उसके साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। ए.आई.एम.आई.एम. के प्रदेश प्रवक्ता असीम वकार ने कहा कि ए.आई.एम.आई.एम. उत्तर प्रदेश की 7 महत्वपूर्ण सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर विचार विमर्श कर रही हैं।

गलती से AC कोच में चढ़ी महिला को TTE ने दिया धक्का
हरियाणा के फरीदाबाद से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां की एक महिला का कहना हैकि यात्रा के दौरान TTE ने उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया। इससे उसके शरीर में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं। महिला अस्पताल में भर्ती है। जीआरपी ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। महिला का कहना है कि वह 29 फरवरी को पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए ट्रेन से झांसी जा रही थी।

BJP ने 38 सांसदों के काटे टिकट
भारतीय जनता पार्टी  द्वारा आगामी लोक सभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी की गई 195 उम्मीदवारों की पहली सूची में 38 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा 7-7 सांसदों के टिकट काटे गए हैं जबकि दिल्ली में 4 सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार बदल दिए हैं। हाल ही में हुए मध्य प्रदेश के विधान सभा चुनाव के दौरान पार्टी ने कुछ सांसदों को मैदान में उतारा था और उनमे से प्रलाह्द सिंह पटेल, रिद्धि पाठक ,उदय प्रताप सिंह और राकेश सिंह विधायक बन गए थे और अब मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं जबकि नरेंद्र तोमर भी मध्य प्रदेश में विधान सभा अध्यक्ष बन गए हैं।  इनकी सीटों पर भी पार्टी ने नए उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।  

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!