प्रशांत किशोर का दावा- बीजेपी को मिलेंगी 300 सीटें, 'देशवासियों में पीएम के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं'

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 May, 2024 09:05 AM

prashant kishor bjp 300 seats lok sabha elections 2024

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीटें मिलने की संभावना है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है। प्रशान किशोर ने कहा कि बीजेपी के लिए अपने दम...

-प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की आसान जीत की भविष्यवाणी की
-दावा है कि सत्तारूढ़ पार्टी करीब 300 सीटें जीतेगी
- दक्षिण और पूर्व क्षेत्रों में भाजपा की सीट-शेयर बढ़ेगी

नेशनल डेस्क: राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीटें मिलने की संभावना है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है। प्रशान किशोर ने कहा कि बीजेपी के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है और पार्टी को लगभग 300 सीटें मिलेंगी। 

प्रशांत किशोर ने कहा, "जिस दिन से पीएम मोदी ने दावा किया कि बीजेपी 370 सीटें हासिल करेगी और एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा, मैंने कहा कि यह संभव नहीं है। यह सब कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नारेबाजी है। बीजेपी के लिए 370 सीटें हासिल करना असंभव है।" लेकिन यह भी तय है कि पार्टी 270 के आंकड़े से नीचे नहीं जाएगी, मेरा मानना ​​है कि बीजेपी उतनी ही सीटें हासिल करने में कामयाब होगी जितनी उसने पिछले लोकसभा चुनाव में हासिल की थी, यानी 303 सीटें, या शायद उससे थोड़ी अधिक।'' 

 यह बताते हुए कि उन्हें क्यों लगता है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 300 सीटें मिलेंगी, राजनीतिक विश्लेषक ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी को उत्तर और पश्चिम क्षेत्रों में कोई बड़ा नुकसान नहीं हो रहा है, जबकि दक्षिण और पूर्व में उसकी सीटों में वृद्धि देखी जाएगी।

प्रशांत किशोर ने समझाया,"पहले, देखें कि 2019 के चुनावों में भाजपा ने अपनी 303 सीटें कहाँ हासिल कीं। उन 303 सीटों में से 250 उत्तर और पश्चिम क्षेत्रों से आईं। मुख्य सवाल यह है कि क्या उन्हें इनमें महत्वपूर्ण नुकसान (50 या अधिक सीटें) का सामना करना पड़ रहा है इस बार पूर्व और दक्षिण में, भाजपा के पास लोकसभा में लगभग 50 सीटें हैं, इसलिए माना जाता है कि संचयी रूप से, पूर्व और दक्षिण में भाजपा की सीट हिस्सेदारी बढ़ रही है 15-20 सीटें बढ़ने की उम्मीद है, जबकि उत्तर और पश्चिम में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है।”

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!