PM मोदी तिरुवनंतपुरम में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित...कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे राहुल गांधी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 27 Feb, 2024 03:29 AM

read the country s big news in the morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को दो महीने से भी कम समय में तीसरी बार केरल का दौरा करेंगे और वहां केरल पदयात्रा के समापन समारोह पर आयोजित एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को दो महीने से भी कम समय में तीसरी बार केरल का दौरा करेंगे और वहां केरल पदयात्रा के समापन समारोह पर आयोजित एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। यह पदयात्रा केरल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नेतृत्व में निकाली गई। 
PunjabKesari
उधर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पूर्वोत्तर राज्यों से शुरू होकर अब भारत के मध्य तक पहुंच चुकी है। इस बीच राहुल गांधी 26 फरवरी से एक मार्च के बीच इस यात्रा से ब्रेक लेंगे। राहुल गांधी ब्रिटेन में 27-28 फरवरी को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दो विशेष लेक्चर देगें। इसके अलावा वे दिल्ली में कुछ अहम बैठकों में हिस्सा लेंगे। उनकी इन व्यस्तताओं के चलते भारत जोड़ो यात्रा कुछ दिन रोकी जाएगी।

PM मोदी इसरो की प्रमुख तकनीकी इकाइयों का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को केरल में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की तीन प्रमुख तकनीकी इकाइयों का उद्घघाटन करेंगे। प्रधानमंत्री यहां विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) की अपनी यात्रा के दौरान गगनयान मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम की भी समीक्षा करेंगे। 

हरियाणा की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आज से होगी शुरू  
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 27 फरवरी यानी मंगलवार से शुरू होने वाली है। शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा के सफल संचालन, गरिमा बनाए रखने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास दंड प्रक्रिया संहित (सीआरपीसी) की धारा-144 लागू कर दी गई है। 

लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार तय करने के लिए AAP की आज अहम बैठक
आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के वास्ते अपनी राजनीतिक मामलों की समिति की मंगलवार को बैठक बुलाई है। आप ने ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस के साथ दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए सीट बंटवारे को लेकर समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। 

प्रधानमंत्री मोदी केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार और बुधवार को केरल, तमिलनाडु एवं महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और इस दौरान इन राज्यों में करोड़ों रुपए की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री, किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी करेंगे और किसानों के खातों में 21,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे। 

एआईआरएफ के शताब्दी वर्ष के अवसर पर जारी होगा विशेष डाक टिकट 
आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन( एआईआरएफ) के वर्ष के अवसर भारत सरकार दिनांक 27 फरवरी को भारत सरकार द्वारा डाक टिकट जारी किया जाएगा। एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बड़ा ही गौरवपूर्ण है कि एआईआरएफ अपना ‘‘शताब्दी वर्ष‘‘ मना रहा है। 

सिंधिया जिंदल स्टेनलेस के पहले हरित हाइड्रोजन संयंत्र का करेंगे उद्घाटन  
केंद्रीय इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड (जेएसएल) द्वारा स्थापित स्टेनलेस स्टील उद्योग की पहली हरित हाइड्रोजन परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इस्पात मंत्री कंपनी की हरित हाइड्रोजन परियोजना का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। 

प्रसिद्ध गजल गायक पंकज उधास का निधन
प्रसिद्ध गजल गायक पंकज उधास का सोमवार को यहां निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। यह जानकारी उनकी बेटी नयाब ने दी। पंकज उधास 72 वर्ष के थे। वह "चिट्ठी आई है" और "जिएं तो जिएं कैसे" जैसे गीतों और गजलों के लिए जाने जाते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!