औपचारिक तौर पर NDA में शामिल हुई RLD, जयंत चौधरी ने नड्डा से की मुलाकात

Edited By Yaspal,Updated: 02 Mar, 2024 10:33 PM

rld formally joins nda jayant chaudhary meets nadda

जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल औपचारिक रूप से एनडीए का हिस्सा बन गई है। जयंत चौधरी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर गठबंधन पर मुहर लगाई। बता दें कि BJP ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा के लिए 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर...

नेशनल डेस्कः जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल औपचारिक रूप से एनडीए का हिस्सा बन गई है। जयंत चौधरी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर गठबंधन पर मुहर लगाई। जयंत ने नड्डा के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। एनडीए में शामिल होने के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास का साक्षी बना है। बता दें कि BJP ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा के लिए 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। हालांकि, अभी 29 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बाकी है।

जेपी नड्डा ने आरएलडी का एनडीए में स्वागत करते हुए कहा कि मैं उनके एनडीए परिवार में शामिल होने के निर्णय का हृदय से स्वागत करता हूँ। आदरणीय नरेंद्र मोदी  जी के नेतृत्व में विकसित भारत की यात्रा और उत्तर प्रदेश के विकास में आप महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। अबकी बार एनडीए 400 पार! जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकास और गरीब कल्याण का समांतर साक्षी बन रहा है! विकसित भारत के संकल्प और अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए NDA तैयार है!

सूत्रों के मुताबिक BJP उत्तर प्रदेश में 74 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। शेष 6 सीटों पर अपने सहयोगियों को चुनाव लड़ा सकती है। सूत्रों के अनुसार, यूपी में आरएलडी 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही अपना दल (सोनेलाल) 2, एक सीट पर सुभासपा और एक सीट निषाद पार्टी के खाते में जा सकती है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि दो सीटों पर सहयोगी अपना दल को विजय हासिल हुई थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था। सपा-बसपा को 15 सीटें हासिल हुईं। वहीं कांग्रेस को 1 सीट से ही संतोष करना पड़ा। 2024 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर मुहर लग चुकी है। सपा ने कांग्रेस को 17 सीटें दी हैं। समाजवादी पार्टी 32 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर चुकी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!