भारत में आ रही है आर्थिक क्रांतिः मोदी

Edited By Yaspal,Updated: 14 Nov, 2018 09:51 AM

singapore will meet many global leaders including us vice president

अपने दो दिवसीय दौरे पर सिंगापुर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज आसियान समिट में भाग ले रहे हैं। वहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं ने आज दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है...

सिंगापुरः अपने दो दिवसीय दौरे पर सिंगापुर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज आसियान समिट में भाग ले रहे हैं। सिंगापुर में फिनटेक फेस्टिवल में उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं ने आज दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है, ये इवेंट इसी शक्ति को दिखाता है। उन्होंने कहा कि मैं अपने देश का पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसे यहां की-नोट भाषण देने का मौका मिला है। यहां से ही हमने रुपे कार्ड की शुरुआत की थी। 


PunjabKesari

पीएम ने कहा कि आधार और मोबाइल के माध्यम से हमने जन धन योजना शुरू की। तीन वर्षों में हमने 330 मिलियन नए बैंक खाते खोले हैं। मोदी ने कहा कि आज हमारे पास 100 करोड़ से अधिक लोगों की बायोमेट्रिक पहचान है, जिसे हम आधार कहते हैं। हमारे देश में आज आर्थिक क्रांति आ रही है, हमारे यहां 100 करोड़ से अधिक फोन लोगों के हाथ में हैं।

PunjabKesari

भारतीय अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मोदी की दो दिन की यह यात्रा बुधवार से शुरू हो रही है। प्रधानमंत्री ली के न्योते पर भारत के प्रधानमंत्री सिंगापुर पहुंचे। भारतीय उच्चायोग ने बयान में कहा कि मोदी यहां आसियान नेताओं के साथ भारत-आसियान शिखर बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक सुबह नाश्ते के समय होगी। मोदी 13वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (ईएएस) तथा क्षेत्रीय वृहद आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) शिखर बैठक में भी हिस्सा लेंगे। आसियान समूह के मौजूदा अध्यक्ष के रूप में इस शिखर बैठक का आयोजन सिंगापुर कर रहा है।

PunjabKesari

बयान में कहा गया है कि आसियान भारत बैठक में संबंधों में हुई प्रगति की समीक्षा का अवसर मिलेगा। इस यात्रा के दौरान मोदी की सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली के साथ द्विपक्षीय बैठक भी होगी। इन शिखर बैठकों के मौके पर प्रधानमंत्री की कई अन्य नेताओं के साथ भी द्विपक्षीय बैठकें होंगी। विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका के उपराष्ट्रपति पेंस के साथ 14 नवंबर को द्विपक्षीय बैठक होगी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!