दूसरे दौर की UDAAN के लिए बिडिंग तीन महीने में होगी पूरी

Edited By ,Updated: 29 Apr, 2017 02:56 PM

bid for second round of udaan will be completed in three months

सरकार ने कहा है कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के दूसरे दौर के रू...

नई दिल्लीः सरकार ने कहा है कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के दूसरे दौर के रूटों के लिए बिडिंग अगले तीन महीने में पूरी हो जाएगी। सिविल एविएशन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि हम यह जल्दी तय करेंगे कि दूसरे दौर की बिडिंग कब शुरू होगी।

18 रूटों पर शुरु की गई हवाई सेवा
सिन्हा ने बताया कि हमें उत्तरी बिहार के लिए ज्यादा हवाई सेवाएं शुरू करने के बारे में अनुरोध प्राप्त हुए हैं। जरूरत है कि एयरलाइन इन रूटों पर बिडिंग के लिए आगे आएं तभी हम हवाई अड्डों की उपलब्धता और उनकी तैयारी पर गौर कर पाएंगे। उनके अनुसार स्कीम में दूसरे दौर की बिडिंग के तहत सरकार एक कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें हवाई यात्रा शुरू करने के इच्छुक ऑपरेटरों, शहरों और राज्यों के अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा। पहले दौर में 18 रूटों पर 5 एयरलाइनों को पिछले महीने हवाई सेवा शुरू करने की अनुमति दी गई थी।

1 घंटे की फ्लाइट का 2500 रुपए
उड़ान स्कीम की पहली फ्लाइट गुरुवार को शिमला से दिल्ली के बीच शुरू की गई। सरकार ने उड़ान स्कीम के तहत छोटे रूटों पर निश्चित किराए पर हवाई सेवा देने की पहल की है। एक घंटे की फ्लाइट के लिए 2500 रुपए और आधे घंटे तक की फ्लाइट के लिए 150 रुपए किराया तय किया गया है। एयरलाइनों को 50 फीसदी सीटें इस किराए पर बुक करनी होंगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!