मदर डेयरी ने लांच किया गाय का दूध

Edited By ,Updated: 21 Jun, 2016 07:18 PM

dairy products mother dairy

दूध एवं डेयरी उत्पादों का कारोबार करने वाली कम्पनी मदर डेयरी ने दिल्ली एन.सी.आर. में गाय का दूध लांच करने की घोषणा की है।

नई दिल्लीः दूध एवं डेयरी उत्पादों का कारोबार करने वाली कम्पनी मदर डेयरी ने दिल्ली एन.सी.आर. में गाय का दूध लांच करने की घोषणा की है। मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड के कारोबार प्रमुख (मिल्क) संदीप घोष ने आज यहाँ यह घोषणा करते हुए कहा कि गाय का दूध 500 मिलीलीटर के पॉली पैक में 20 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि गाय का दूध हमारी सांस्कृतिक विरासत का अभिन्न हिस्सा रहा है जिसे हमारे देश में स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहद पोषक और फायदेमंद माना जाता है। 

 

उपभोक्ताओं में गाय के दूध के फायदों के बारे में जागरुकता बढ़ रही है, खास तौर पर माताएं अपने बच्चों के लिए इस पोषक एवं स्वास्थ्यप्रद विकल्प की मांग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि एक से 7 साल की उम्र के छोटे बच्चों की आहार सम्बन्धी आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रयास में मदर डेयरी ने गाय का दूध लांच किया है, जिसमें कारूरी पोषकों के साथ वसा की भी उपयुक्त मात्रा है जो पचने में भी आसान है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इसके परीक्षण बिक्री को ग्राहकों से मिले प्रतिसाद से उत्साहित होकर इसे लांच किया गया है और अभी प्रतिदिन 70 हजार लीटर गाय का दूध बिक रहा है। यह दूध दिल्ली एन.सी.आर. के सभी 25 हजार रिटेल आऊटलेट पर उपलब्ध है। 

 

घोष ने कहा कि आंध्र प्रदेश और राजस्थान से गाय का दूध खरीदा जा रहा है और अगले महीने इसे हैदराबाद तथा चेन्नई में पेश करने की योजना है। मदर डेयरी द्वारा पेश किया गया गाय का दूध होमोजनाइका्ड है जोकि प्रोटीन एवं वसा कणों के एक समान वितरण में मदद करता है और साथ ही पचने में भी आसान है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!