ग्राहकों से जुड़ी जानकारी लीक होने के मामले में Jio से ब्यौरा मांगेंगे: सचिव

  • ग्राहकों से जुड़ी जानकारी लीक होने के मामले में Jio से ब्यौरा मांगेंगे: सचिव
You Are HereBusiness
Saturday, July 15, 2017-9:01 AM

नई दिल्लीः दूरसंचार विभाग रिलायंस जियो के ग्राहकों से जुड़ी जानकारी के कथित तौर पर लीक होने के मामले में जल्द ही कंपनी से जानकारी मांगेगा। दूरसंचार सचिव अरूण सुंदरराजन ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। रिलायंस जियो के डेटा में कथित सेंध पर विभागीय कार्वाई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, कंपनी ने हमसे संपर्क नहीं किया है लेकिन हम उनसे ब्यौरा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि रविवार को कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि रिलायंस जियो के उपयोक्ताओं मोबाइल नंबर सहित अन्य डेटा या जानकारी एक वेसबाइट पर लीक कर दी गई है। कंपनी ने इस बारे में पुलिस में शिकायत की है। जियो ने भी कहा है कि उसके ग्राहकों से जुड़ी जानकारी यानी डेटा सुरक्षित है और उसे उच्चतम सुरक्षा प्रदान की जा रही है।

इस मामले में कथित संलिप्तता के लिए राजस्थान से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का उपनाम इमरान छिपा है जिसे चुरू जिले से गिरफ्तार किया गया।  सुजानगढ़ कस्बे के इस युवा ने एक वेबसाइट मेजिकएपीके बनाई और इसके जरिए जियो के ग्राहकों की जानकारी उपलब्ध कराने का दावा किया। महाराष्ट्र के एक साइबर पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि कुछ जानकारी लीक हुई लेकिन उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You