Samsung ने गवाई टॉप पोजिशन, इन फोन पर मिल सकता है डिस्काउंट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 02:02 PM

samsung can get the top position  discount on these phones

सैमसंग ने जुलाई-सितंबर के बीच प्रीमियम सेगमेंट में ऐपल की तुलना में न सिर्फ अपनी टॉप पोजिशन खो दी है बल्कि पहली बार कंपनी वनप्लस से पीछे खिसककर तीसरे नंबर पर आ गई है। ओवरऑल स्मार्टफोन रैंकिंग में शाओमी के हाथों सैमसंग ने अपना मार्कीट स्टेटस गवा दिया...

नई दिल्लीः सैमसंग ने जुलाई-सितंबर के बीच प्रीमियम सेगमेंट में ऐपल की तुलना में न सिर्फ अपनी टॉप पोजिशन खो दी है बल्कि पहली बार कंपनी वनप्लस से पीछे खिसककर तीसरे नंबर पर आ गई है। ओवरऑल स्मार्टफोन रैंकिंग में शाओमी के हाथों सैमसंग ने अपना मार्कीट स्टेटस गवा दिया है।

वनप्लस5 को मिली सफलता, एप्पल की बिक्री हुई अच्छी
जुलाई-सितंबर के बीच 35 फीसदी मार्केट शेयर के साथ ऐपल ने बढ़त बनाई। आईफोन 8 और जीएसटी के बाद पुराने मॉडल्स की कीमतों में कटौती से उसकी बिक्री बढ़ी। वहीं, वनप्लस 32 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर आ गई। वनप्लस5 की बिक्री से कंपनी को यह सफलता मिली है। ऐनालिस्टों ने बताया कि प्रीमियम सेगमेंट में शिपमेंट वॉल्यूम मौजूदा अक्टूबर से दिसंबर क्वॉर्टर में सामान्य से अधिक रहने की उम्मीद है।

30,000 रुपए से उससे अधिक कीमत वाले महंगे फोन के सेगमेंट में लड़ाई नवंबर में और तेज हो सकती है। इस दौरान गूगल, शाओमी और नोकिया के महंगे फोन आने वाले हैं। इससे ऐपल और सैमसंग के बीच कॉम्पिटिशन बढ़ेगा। प्रीमियम सेगमेंट पर अब तक ऐपल और सैमसंग का दबदबा रहा है। बाजार पर नजर रखने वालों का कहना है कि ये ब्रैंड्स डिस्काउंट्स या बंडल्ड ऑफर्स इस सेगमेंट में दे सकते हैं। मिसाल के तौर पर, माना जा रहा है कि ऐपल एयरटेल के साथ एग्रीमेंट कर रही है ताकि सुपर प्रीमियम प्रॉडक्ट को एयरटेल के हालिया लॉन्च ऑनलाइन स्टोर से बेचा जा सके।
PunjabKesari
मार्कीट में आ रहे ये फोन
ऐपल के सबसे महंगे आईफोन टेन की रिटेल सेल्स 3 नवंबर से शुरू हो जाएगी। इसकी कीमत 89,000 रुपए से लेकर 1 लाख रुपये के बीच है। गूगल के पिक्सल 2 सीरीज के फोन की कीमत 61,000 रुपए से 82,000 रुपए के बीच है। इसकी बिक्री 15 नवंबर से शुरू होगी। शाओमी ने एमआई मिक्स2 के साथ प्रीमियम सेगमेंट में कदम रखा है। इस फोन की कीमत 36,000 रुपए है। कंपनी ने एक महीने में 40 लाख से ज्यादा फोन बेचे हैं। दूसरी ओर, नोकिया 8 की लोकप्रियता भी बढ़ रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!