ICC टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग: अश्विन के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि (PICS)

You Are HereCricket
Tuesday, September 27, 2016-5:35 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी और सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आई.सी.सी. की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को ग्रीनपार्क में संपन्न हुये पहले क्रिकेट टेस्ट में अश्विन ने मेहमान टीम के 10 विकेट हासिल किए और इसी मैच में अपने 200 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए।


आई.सी.सी. की रैंकिंग में भी अश्विन की इस उपलब्धि का असर दिखा और वह एक स्थान के सुधार के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन 871 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन ने पहले मैच में कमाल की गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को एक अंक से पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।


वह शीर्ष स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन से सात अंक पीछे हैं जो सर्वाधिक 878 अंकों के साथ नंबर एक टेस्ट गेंदबाज हैं। अश्विन के कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वह मौजूदा वर्ष में दूसरी बार शीर्ष पर पहुंचे हैं। वह गत वर्ष बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद भी शीर्ष पर पहुंचे थे। इसके अलावा टेस्ट ऑलराउंडरों में भी अश्विन सर्वाधिक 450 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You