Sandeshkhali: सीबीआई जांच के खिलाफ बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

Edited By Mahima,Updated: 26 Apr, 2024 05:02 PM

bengal government approaches supreme court against cbi investigation

पश्चिम बंगाल सरकार ने संदेशखाली मामले की जांच कर रही सीबीआई के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसमें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के खिलाफ महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोप लगाए गए थे।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल सरकार ने संदेशखाली मामले की जांच कर रही सीबीआई के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसमें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के खिलाफ महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोप लगाए गए थे। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के 10 अप्रैल के आदेश को चुनौती दी, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी को संदेशखाली मामले की जांच करने की अनुमति दी गई थी।

जस्टिस बीआर गवई की अगुवाई वाली बेंच इस मामले की सुनवाई 29 अप्रैल को करेगी। बंगाल सरकार ने उस दिन सुप्रीम कोर्ट का रुख किया जब 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमले के मामले में सीबीआई ने संदेशकली में छापेमारी की थी। 

West Bengal Govt moves Supreme Court challenging Calcutta High Court decision directing CBI probe in connection with the allegations of land grabbing and sexual assault in Sandeshkhali.

The matter will be heard on April 29 by the Supreme Court's bench of justices BR Gavai and…

— ANI (@ANI) April 26, 2024


सूत्रों के अनुसार, 10 सदस्यीय सीबीआई टीम ने संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में एक घर पर छापा मारा, जो स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता हफीजुल खान के रिश्तेदार का था। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ मिलकर सीबीआई की टीम ने हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ घर के अंदर रखे कई बम भी बरामद किए हैं.

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!