अमेरिका सीरिया से नजरें नहीं फेर सकता: ओबामा

  • अमेरिका सीरिया से नजरें नहीं फेर सकता: ओबामा
You Are HereInternational
Saturday, September 07, 2013-9:53 PM

वाशिंगटन: सीरियाई शासन के खिलाफ ‘सीमित’ सैन्य हमले का मजबूती से समर्थन करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि अमेरिका युद्ध प्रभावित सीरिया से आ रही तस्वीरों की ‘अनदेखी’ नहीं कर सकता। ओबामा ने अपने साप्ताहिक संबोधन में कहा, ‘‘हम सीरिया से आ रही तस्वीरों की अनदेखी नहीं कर सकते।’’

उन्होंने कहा कि हम इस तरह से रासायनिक हथियारों के हमलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते, भले ही वे दुनिया में कहीं भी हों। और इसीलिए मैंने अमेरिकी कांग्रेस के दोनों दलों के सदस्यों से एक साथ आने और उस तरह के विश्व के लिए खड़े होने का आह्वान किया जैसा हम अपने बच्चों और भविष्य की पीढियों के लिए छोडऩा चाहते हैं।

सीरियाई शासन के खिलाफ कार्रवाई की अपनी योजना की जानकारी देते हुए ओबामा ने कहा कि जमीन पर अमेरिकी सैनिक नहीं होंगे। समय और विस्तार के मामले में हमारी कोई भी कार्रवाई सीमित होगी। उन्होंने स्वीकार किया कि सीरिया में कार्रवाई का मतलब एक और इराक या अफगानिस्तान नहीं होगा। ओबामा प्रशासन ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के बलों पर 21 अगस्त को दमिश्क के उपनगरों में जहरीली गैस के हमले से 1429 लोगों को मारने का आरोप लगाया है। हालांकि सीरियाई सरकार ने इस आरोप को खारिज किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You