बिना उकसावे के गोलीबारी कर रहा है भारत: पाकिस्तान

  • बिना उकसावे के गोलीबारी कर रहा है भारत: पाकिस्तान
You Are HereInternational
Thursday, October 24, 2013-6:44 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने आज दावा किया कि भारतीय सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन तेज कर दिया है और उसने सियालकोट के पास सीमा के अनेक क्षेत्रों में बिना उकसावे के गोलीबारी की। पाक सेना की मीडिया इकाई द्वारा जारी बयान में दावा किया गया कि बीएसएफ ने पिछले दो दिन में करीब 4,000 मोर्टार दागे और मशीनगनों से 59,000 राउंड गोलियां चलाईं।

बयान में आरोप लगाया गया है कि सियालकोट के पास पुखलियां, चपरार, हरपाल और चारवाह सेक्टरों में बिना उकसावे के गोलीबारी की गई। इसमें कहा गया है कि गोलीबारी में असैन्य क्षेत्रों और 27 पाकिस्तानी चौकियों पर निशाना साधा गया। बयान के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी का प्रभावी तरीके से जवाब दिया। बयान में कहा गया कि पिछले दो हफ्तों में गोलीबारी में दो नागरिक और एक पाकिस्तानी रेंजर मारे गए और 26 नागरिक घायल हो गए।

जब पाकिस्तानी सैनिकों ने आज रात सीमा पर गोले दागे तो बीएसएफ का एक जवान मारा गया और सात अन्य घायल हो गए। जम्मू कश्मीर में सीमाओं पर 2003 के संघर्ष विराम के नए सिरे से उल्लंघन तब हुए हैं जब केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कल सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You