स्कूलों को मिली बम की धमकी : दिल्ली-एनसीआर में इन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, देखें लिस्ट

Edited By Anu Malhotra,Updated: 01 May, 2024 02:32 PM

delhi schools bomb threat lg vk saxena police commissioner

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके कारण स्कूलों को तत्काल खाली कर दिया गया और बुधवार सुबह स्कूल बंद कर दिए गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके कारण स्कूलों को तत्काल खाली कर दिया गया और बुधवार सुबह स्कूल बंद कर दिए गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि स्कूलों में बम की धमकी एक अफवाह लगती है और लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे दिल्ली और नोएडा के 100 से अधिक स्कूलों को बुधवार सुबह ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद घबराएं नहीं। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और यह एक फर्जी कॉल प्रतीत होता है। गृह मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं. एहतियात के तौर पर सभी छात्रों को निकाल लिया गया है और उन्हें घर भेज दिया गया है। 

दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी: दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने बुधवार को पुलिस आयुक्त को गहन तलाशी लेने और दिल्ली-एनसीआर में स्कूलों को निशाना बनाने वाले बम धमकियों पर एक विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसरों की गहन तलाशी लेने, खतरों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि कोई सुरक्षा चूक न हो।

डीपीएस द्वारका, बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल, संस्कृति स्कूल, इंडियन स्कूल, सेंट थॉमस स्कूल और पुष्प विहार में एमिटी स्कूल सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी का सामना करना पड़ा।

उन प्रमुख स्कूलों की सूची जिन्हें बम की धमकी मिली:

-मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल
-सेंट थॉमस गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल
-संस्कृति स्कूल, चाणक्यपुरी
-आर्मी पब्लिक स्कूल, डीपीएस इंटरनेशनल स्कूल
-आरके पुरम, ईस्ट ऑफ कैलाश, वसंत विहार, द्वारका, नोएडा, सेक्टर 122 और नॉलेज पार्क 5 में डीपीएस स्कूल
-द्वारका में जी डी गोयनका
-गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल, दिल्ली
-सलवान पब्लिक स्कूल, दिल्ली
-बीजीएस विजनाथम स्कूल, द्वारका
-पुष्प विहार में एमिटी स्कूल

जबकि  दावा है कि यह स्कूल के कामकाज में अनसुलझे मुद्दों से संभावित रूप से निराश अभिभावकों के समूह के असंतुष्ट सदस्यों द्वारा भेजा गया स्पैम मेल है, उनका तर्क है कि पिछले कुछ महीनों में इस तरह के फर्जी बम के खतरे बड़े पैमाने पर हो गए हैं, जिससे स्कूल के समय में बाधा आ रही है और चरम स्थिति पैदा हो रही है। अभिभावकों और छात्रों में दहशत बनी हुई है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!