ओबामा ने लक्ष्मी मित्तल को किया धन्यवाद

  • ओबामा ने लक्ष्मी मित्तल को किया धन्यवाद
You Are HereInternational
Saturday, November 16, 2013-1:13 PM

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने लंदन में भारतीय मूल के स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल को अमेरिका में निवेश और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए धन्यवाद दिया है। ओबामा ने आर्सेलर मित्तल के ओहायो में स्थित क्लीवलैंड स्टील फैक्ट्री का दौरा करते हुए कहा, "मैं आपके मुख्य कार्यकारी लक्ष्मी मित्तल के अमेरिका और क्लीवलैंड इलाके में निवेश करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। केवल इसी वर्ष कंपनी ने सात करोड़़ अमेरिकी डॉलर का निवेश किया और 150 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए।"


मित्तल ने इस मौके पर कहा कि आने वाले दिनों में हम गाड़ियां बनाने वाले अपने ग्राहकों को 2025 तक आवश्यक ईंधन मानकों को पूरा करने में मदद करेंगे। मित्तल ने ओबामा का परिचय कराने के लिए समारोह में बड़ी उदारता से माइक अपने एक कर्मचारी टॉम स्कॉट को दिया, जो आर्सेलर मित्तल में पिछले 40 वर्ष से क्रेन ऑपरेटर हैं।

ओबामा ने अपनी टिप्पणी में मित्तल को इस फैक्टरी को फायदे में लाने के लिए धन्यवाद दिया, जो उनके कार्यकाल की शुरुआत में आर्थिक मंदी के दौरान लगभग बंद होने वाली थी। ओबामा ने कहा, "आज आप क्लीवलैंड में जो स्टील बनाते हैं, वह विश्व में सबसे अधिक मजबूत बनने वाले स्टील में से है। यह प्रॉडक्शन प्लांट दुनिया का सबसे बढ़िया प्लांट है और यहां दुनिया के सबसे अच्छे कर्मचारी काम करते हैं।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You