Times Person of the Year की रेस में माइली से पिछड़ तीसरे नंबर पर पहुंचे मोदी

  • Times Person of the Year की रेस में  माइली से पिछड़ तीसरे नंबर पर पहुंचे मोदी
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-4:20 PM

न्यूयार्क: बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेन्द्र मोदी का नाम मंगलवार को टाइम पत्रिका ने ‘‘पर्सन आफ दी ईयर’’ उपाधि के लिए 42 नेताओं की सूची में शामिल किया गया था। 'टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर' के ऑनलाइन पोल में मंगलवार तक सबसे आगे चल रहे मोदी अब तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। सूत्रों के अनुसार  'टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर' बनने के लिए पॉप स्टार माइली साइरस और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जंग छिड़ गई है।

 

जानकारी के अनुसार मोदी को दोपहर तक 12.9 फीसदी यानी करीब 30,500 वोट मिले थे। वहीं अमेरिकी सिंगर और एक्टर माइली सायरस 29.1 फीसदी वोटों के साथ पहले नंबर पर चल रही हैं और दूसरे नंबर पर अमेरिका के निगरानी कार्यक्रम का खुलासा कर दुनिया भर में तहलका मचाने वाले पूर्व सीआईए कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन हैं जिन्हें 14.8 फीसदी वोट मिले हैं और सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद चौथे नंबर पर हैं और वे मोदी से कापी पीछे चल रहे हैं।

 

गौरतलब है कि बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। अभी टाइम पर्सन ऑफ द इयर के ऑनलाइन वोटिंग 4 दिसंबर तक चालू है। ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर विजेता का चुनाव 6 दिसंबर को किया जाएगा। वहीं टाइम के संपादकों की तरफ से चुने गए पर्सन ऑफ द इयर अवॉर्ड की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी। टाइम्स ने मोदी के परिचय में लिखा है, 'विवादास्पद हिंदू राष्ट्रवादी और भारतीय राज्य गुजरात के मुख्यमंत्री, जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में कांग्रेस पार्टी को सत्ता से बेदखल कर सकते हैं।'

 

वहीं कई लोग एक-दूसरे को फेसबुक और ट्वीटर आदि पर मोदी को वोट करने की अपील कर रहे हैं। हालांकि टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर पर आखिरी फैसला टाइम्स के संपादकों का होगा लेकिन लोग 'अच्छी या बुरी वजहों से सबसे ज्यादा खबरों में रहने वाले' शख्स के लिए वोट कर सकते हैं। बाकि उम्मीदवारों में अन्य उम्मीदवारों में न्यूजर्सी के गर्वनर क्रिस क्रिस्टी, ट्विटर के सीईओ डिक कोस्टोलो , जेपी मोर्गन चेस के सीईओ जैमी डिमोन, पोप फ्रांसिस और आस्कर विजेता ऐंजिलिना जोली शामिल हैं।

 

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के प्रमुख क्रिस्टीन लागार्द, याहू के सीईओ मारिसा मेयर, जर्मनी की पुननिर्वाचित चांसलर एंजला मर्केल, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के नामों को भी इस सूची में जगह दी गई है। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी सूची में शामिल किया गया है। बोस्टन मैराथन आतंकवादी बम विस्फोट के संदिग्ध चेचेन भाइयों दजोखार तथा तमरलेन तसारन्यायेव के नामों को भी टाइम ने सूची में जगह दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You