थाईलैंड में सभी भारतीय सुरक्षित: राजदूत

  • थाईलैंड में सभी भारतीय सुरक्षित: राजदूत
You Are HereInternational
Wednesday, December 04, 2013-12:10 AM

बैंकाक: भारत ने आज कहा कि सरकार विरोधी प्रदर्शनों के गवाह बन रहे थाईलैंड में सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित और स्वस्थ हैं और वह बातचीत के जरिए इस देश में स्थिति सामान्य करने के प्रयासों का समर्थन करता है। इन प्रदर्शनों के दौरान चार लोगों की मौत हुई है।

थाईलैंड में भारत के राजदूत अनिल वाधवा ने आज कहा कि बैंकाक और थाईलैंड के अन्य भागों में सभी भारतीय सुरक्षित हैं। हमें अब तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है। हमने लोगों को निरंतर स्थिति पर नजर रखने की सलाह दी है। वाधवा ने कहा कि मैं स्थिति का आकलन करने के लिए थाईलैंड की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ निजी रूप से संपर्क में हूं।

राजदूत ने कहा कि सभी होटल और बड़े पर्यटक स्थल खुले हैं लेकिन भारतीयों को मेट्रोपोलिटन पुलिस मुख्यालय और गवर्मेंट हाउस जैसे इलाकों में जाने से बचना चाहिए जहां प्रदर्शन हो रहा है। वाधवा ने कहा कि जो भारतीय कोई परेशानी महसूस कर रहे हैं वे फोन या ईमेल से बैंकाक में दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। वाधवा ने कहा कि भारतीय ताजा जानकारियों के लिए दूतावास की वेबसाइट पर नियमित नजर रखें। भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि बैंकाक में प्रदर्शनों के दौरान यातायात अवरूद्ध हो रहा है।

स्थानीय अधिकारियों ने हवाई अड्डा आने वाले या यहां से बाहर जाने वालों को थोड़ा अतिरिक्त समय लेकर चलने की सलाह दी है। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत कानून का शासन बनाये रखने, लोकतंत्र संरक्षित करने और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बातचीत के जरिये स्थिति पर गौर करने के सभी उपायों और प्रयासों का समर्थन करता है। मंत्रालय ने कहा कि हम थाईलैंड में हो रहे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं और बैंकाक में अपने दूतावास के संपर्क में हैं जो भारतीय यात्रियों और निवासियों की वर्तमान स्थिति पर ताजा सूचना दे रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You