तीसरा किशोर भारतीय छात्र पर हमले को लेकर आरोपित

  • तीसरा किशोर भारतीय छात्र पर हमले को लेकर आरोपित
You Are HereInternational
Friday, January 03, 2014-9:48 PM

मेलबर्न: यहां 20 वर्षीय एक भारतीय छात्र पर नृशंसता से हमला करने और उससे लूटपाट करने के मामले में आज तीसरे आस्ट्रेलियाई किशोर को आरोपित किया गया। इस घटना में भारतीय छात्र मनराजविंदर सिंह के सिर में गंभीर चोट लगी थी। सिंह पर बिरारूंगमार में रविवार को यह हमला हुआ था। इस सिलसिले में 17 वर्षीय किशोर पर इरादतन गंभीर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

विक्टोरिया पुलिस ने एक बयान में बताया कि इस किशोर को एक बाल अदालत में पेश किया गया और मंगलवार को दोबारा पेशी के लिए उसे हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले, दो अन्य किशोरों को आरोपित किया गया था। इनमें 17 साल का एक किशोर और दूसरा 16 साल का किशोर है। सिंह यहां एक अस्पताल में कोमा में है। वह अकाउंट की पढ़ाई करने आस्ट्रेलिया गया था। प्रिंसेस ब्रिज के पास जब वह अपने दो अन्य दोस्तों के साथ एक ट्रेन का इंतजार कर रहा था, तभी उस पर हमला हुआ।

एक हमलावर दिखने में अफ्रीका निवासी जैसा था। उसने सिंह के सिर पर लात से और डंडों से वार किया। इस मामले में 15 वर्षीय एक किशोर को भी गिरफ्तार किया गया था जिसे रिहा कर दिया गया है और उसे समन देकर तलब कर आरोपित किए जाने की उम्मीद है। इस घटना में संलिप्त माने जा रहे चार अन्य लोगों की तलाश जारी है।

इससे पहले आज 16 वर्षीय किशोर की जमानत एक अदालत में मंजूर हो गई। दरअसल, अदालत को बताया कि यह लड़का मामले में पुलिस की मदद कर रहा है। अदालत को बताया गया कि 17 वर्षीय लड़का ‘अपने दुश्मनों को मारो’ (केवाईआर) नाम के गिरोह का सदस्य है। यह गिरोह कमजोर लोगों और भारतीयों को आतंकित करता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You