हसीना ने हिंदुओं पर हमलों के लिए बांग्लादेशियों को दी चेतावनी

  • हसीना ने हिंदुओं पर हमलों के लिए बांग्लादेशियों को दी चेतावनी
You Are HereInternational
Tuesday, January 21, 2014-12:55 PM

ढाका: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेशियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इसका असर पड़ोसी देश भारत में हो सकता है।

शेख हसीना ने कहा, ''यह न भूलें कि हिन्दुस्तान में मुसलमान अल्पसंख्यक हैं। ऐसे में अगर यहां हिंदुओं पर हमले होंगे, तो वहां अल्पसंख्यक मुस्लिमों पर भी हमले हो सकते हैं।'' दक्षिण पश्चिम सत्खीरा जिले में रैली में हसीना ने कहा, ''हर धर्म के लोगों को बांग्लादेश में समान अधिकार प्राप्त हैं। मैं आप लोगों को चेतावनी देना चाहती हूं कि शांति भंग न करें वरना इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।''

आप को बता दें कि  5 जनवरी के चुनाव से पहले सत्खीरा में काफी हिंसा हुई थी, जिसमें हिंदुओं को काफी नुकसान पहुंचा था। यहां विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार किया था। शेख हसीना की अवामी लीग को यहां से एकतरफा जीत हासिल हुई थी।
चुनावी जीत और अवामी लीग के फिर सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को पहली बार ढाका के बाहर किसी जगह का दौरा किया था। उन्होंने बीएनपी और जमात-ए-इस्लामी को हिंदुओं पर हमलों के लिए दोषी ठहराया है।

दूसरी तरफ, बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया ने समर्थकों से अवामी लीग को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया। हालांकि उन्होंने मौजूदा राजनीतिक गतिरोध समाप्त करने और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए बातचीत का विकल्प भी खुला रखा है। खालिदा जिया ने घर में नजरबंद ढील मिलने के बाद पहली बार ढाका में पार्टी के लगभग 35 हजार कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''देश में शांति स्थापित करने के लिए आओ गैर-दलीय सरकार की निगरानी में चुनाव कराएं।''


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You