मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान की खोज में जुटे छह देश

  • मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान की खोज में जुटे छह देश
You Are HereInternational
Sunday, March 09, 2014-4:25 PM

कुआलालम्पुर: मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान का पता लगाने के लिए बहुराष्ट्रीय अभियान के आज दूसरे दिन भी जारी रहने के बीच मलेशियाई प्रशासन ने कहा कि उसे 239 यात्रियों के साथ लापता अपने विमान को लेकर ‘‘बेहद बुरी खबर’’ की आशंका सता रही है तथा इसमें आतंकी सूत्र की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। विमान में पांच भारतीय और भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक सहित 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। 

शुक्रवार को कुआलालम्पुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के एक घंटे बाद लापता हुए विमान का पता लगाने के लिए छह देशों के विमानों और पोतों ने खोजबीन अभियान आज फिर से शुरू कर दिया। मलेशियाई नौवहन विभाग के अधिकारियों ने आज बताया कि उन्होंने बोइंग 777-200 फ्लाइट एम एच-370 की तलाश के काम में जुटे छह देशों के बचाव दलों को सहयोग करने के लिए अपने तीन जेेट विमानों को रवाना कर दिया है।  लापता विमान का पता लगाने के लिए खोजबीन प्रयास रात भर जारी रहे, लेकिन इस अभियान में मामूली प्रगति ही हुई, क्योंकि उन्हें समुद्र में विमान का मलबा या कुछ ऐसा अन्य तैरता हुआ नहीं मिला।

मलेशिया एयरलाइन ने एक बयान में बताया, ‘‘खोजी और राहत टीमें अभी तक लापता विमान का अता-पता नहीं लगा पाई हैं, जो कुआलालम्पुर से बीजिंग की उड़ान पर था।’’ एयरलाइन सहायता मुहैया कराने में लगातार प्रशासन की मदद कर रही है। बुरे से बुरे की आशंका के बीच अमेरिका के अटलांटा से एक विशेष आपदा प्रबंधन टीम संकट की इस घड़ी में मलेशियाई एयरलाइन की मदद करेगी।  बयान में कहा गया है, ‘‘मलेशियाई एयरलाइंस ने दोहराया है कि वह एम एच 370 से संबंधित सभी मामलों में आम जनता के साथ संवाद में पारदर्शिता बनाए रखेगी।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You