बर्नी सैंडर्स अमरीका के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता घोषित

  • बर्नी सैंडर्स अमरीका के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता घोषित
You Are HereInternational
Thursday, April 20, 2017-6:11 PM

वाशिंगटनः अमरीका में एक नए सर्वेक्षण में वर्मोट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स को सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता घोषित किया गया है। उन्हें 57 प्रतिशत वोट मिले हैं। हारवर्ड-हैरिस के ताजा सर्वेक्षण के अनुसार, सैंडर्स 18 से 34 वर्ष के बीच वाली उम्र के लोगों में खासतौर से लोकप्रिय हैं। इस उम्र वर्ग ने उन्हें 62 प्रतिशत रेटिंग दी है। उन्हें 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में भी काफी समर्थन मिला है।

समाचार एजैंसी सिन्हुआ के अनुसार, बड़ी बात यह है कि सर्वेक्षण में शामिल किए गए ट्रंप प्रशासन के 16 अधिकारियों या कांग्रेस के नेताओं में सैंडर्स एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें अधिकांश मतदाताओं ने समर्थन किया है।दहिल पत्रिका द्वारा मंगलवार को हासिल सर्वेक्षण के आंकड़ों के अनुसार, व्हाइट हाउस के मुख्य रणनीतिकार स्टीफन बेनन को मात्र 16 प्रतिशत सकारात्मक मत मिले हैं, जबकि 45 प्रतिशत मतदाता उनके बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं।

हारवर्ड-हैरिस के सहनिदेशक मार्क पेन ने कहा, "बर्नी सैंडर्स ने आज की दलीय राजनीति से ऊपर उठकर काम किया है, जबकि बैनन के ऊपर प्रशासनिक विफलता का आरोप है।"पेन ने कहा, "यह डेमोक्रेट के व्यापक रूप से एकजुट होने का लक्षण है, जबकि रिपब्लिकन बिखरे हुए हैं और एकजुट नहीं हैं। सैंडर्स डेमोक्रेट की एक पूंजी हैं, जबकि बैनन प्रशासन पर एक बोझ हैं।"
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You