पाबंदी के बावजूद लाखों मुसलमानों ने अल-अक्सा में अदा की नमाज

  • पाबंदी  के बावजूद लाखों मुसलमानों ने अल-अक्सा में अदा की नमाज
You Are HereInternational
Sunday, June 18, 2017-2:46 PM

यरूशलेमः इस्लाम धर्म की तीसरी सबसे पवित्र मस्जिद अल-अक्सा में रमजान के तीसरे जुमे पर 3 लाख से ज्यादा मुसलमानों ने की नमाज अदा की है। इजराइल की और कड़ी रोक के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की है। याद रहे इजराइल ने अल-अक्सा मस्जिद में 40 वर्ष से कम आयु के पुरुषों के अल अक्सा में नमाज अदा करने पर रोक लगा रखी है।

रमजान के दौरान, इज़रायल के अधिकारियों ने 40 से अधिक आयु के पुरुषों और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बिना परमिट आने की अनुमति दी जिसकी आमतौर पर चौकियों को पार करने और क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए जरुरत होती है। फिलीस्तीनी धार्मिक मामलों और अल-अकसा मामलों के डायरेक्टर जनरल शेख अज्जम अल-खतिब ने अल-अकसा में शुक्रवार की नमाज में भाग लेने वालों की संख्या करीब 2,50,000 के आसपास बताई।

उन्होंने कहा, पश्चिमी तट और गाजा पट्टी से लगभग 150,000 फिलीस्तीनी रोज तरावीह की नमाज भी अदा कर रहे है। वेस्टिन शहर जेनिन के एक 40 वर्षीय फिलिस्तीनी सलीम सबाना ने कहा कि वे पहली बार बचपन में अल-अकसा मस्जिद में आए थे, जिसके बाद वे अब आए हैं। उन्होंने बताया कि वे 30 साल से इस पल का इंतजार कर रहे थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You