'HOT' मेलानिया होंगी अमरीका की अगली फर्स्‍ट लेडी!

  • 'HOT' मेलानिया होंगी अमरीका की अगली फर्स्‍ट लेडी!
You Are HereAmerica
Wednesday, November 09, 2016-4:13 PM

वाशिंगटनः अमरीका में ट्रंप समर्थकों द्वारा दिया गया अबकी बार ट्रंप सरकार का नारा सच साबित हो गया और अमरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आज डैमाेक्रेटिक उम्‍मीदवार हिलेरी के साथ कांटे की टक्कर में जीत गए। इन दिनों जितनी चर्चा ट्रंप की है, उतनी ही चर्चा उनकी पत्‍नी मेलानिया की भी है। अमरीकी इतिहास में यह पहला मौका है, जब कोई फॉर्मर सुपरमॉडल फर्स्‍ट लेडी बनेगी। मेलानिया, ट्रंप की तीसरी पत्‍नी हैं।

आइए जानें मेलानिया से जुड़ी कुछ खास बातें-

1) रह चुकी हैं सुपरमॉडल 
मेलानिया ट्रंप, डोनाल्‍ड ट्रंप की तीसरी पत्‍नी हैं। मेलानिया के बारे में क‍हा जाता है कि उन्‍हें कभी भी न्‍यूड फोटोग्राफ्स क्लिक कराने में कोई हिचक ही नहीं हुई। मेलानिया वर्ष 1996 से अमरीका में रह रही हैं और वर्ष 2006 में उन्‍हें अमरीकी नागरिकता मिली थी। 

2) ट्रंप से पहली मुलाकात 
मेलानिया की डोनाल्‍ड ट्रंप से पहली मुलाकात न्‍यूयॉर्क में वर्ष 1998 में एक फैशन शो के बाद हुई पार्टी में हुई थी। इनकी रिलेशिनशिप को 1999 में आए एक इंटरव्‍यू के बाद पब्लिसिटी मिलने लगी। वर्ष 2004 में दोनों की सगाई के साथ ही यह रिलेशनशिप लोगों की नजरों में आ गई। 

3) ट्रंप से 24 वर्ष छोटी 
पांच भाषाओं स्लोवेनियन, इंग्लिश, फ्रेंच, सर्बियन और जर्मन जानने वाली मेलानिया, ट्रंप से उम्र में 24 वर्ष छोटी हैं। 22 जनवरी 2005 में दोनों ने शादी कर ली। इनकी शादी भी सुर्खियों में रही थी। इनकी शादी जहां फ्लोरिडा के पाम बीच पर मौजूद चर्च में हुई तो रिसेप्‍शन 17,000 स्‍क्‍वॉयर फीट वाले बॉल रूम में हुआ था। मेलानिया ने शादी पर जो ड्रेस पहनी थी उसकी कीमत 200,000 डॉलर थी जिसे क्रिश्चिश्‍न डियॉर के डिजायनर ने तैयार किया था। 

4) एक बेटे की मां 
मेलानिया ने 2006 में बेटे को जन्‍म दिया जिसका नाम बैरन विलियम ट्रंप है। कहते हैं कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने बेटे का फर्स्‍ट नेम रखा तो मेलानिया ने मीडिल नेम। 

5) न्‍यूड पोज देने वाली पहली फर्स्‍ट लेडी
अगर ट्रंप चुनाव जीतते हैं तो मेलानिया न्‍यूड पोज देने वाली पहली फर्स्‍ट लेडी होंगी। मिलेनिया ने वर्ष 2000 में पुरुषों की मैगजीन जीक्‍यू के लिए न्‍यूड फोटोशूट कराया था। इसके साथ ही वह दूसरी ऐसी फर्स्‍ट लेडी भी होंगी जिनका जन्‍म दूसरे देश में हुआ है। मेलानिया से पहले अमरीका के छठें राष्ट्रपति जॉन क्विंसी की पत्नी लुइजा एडम्स का जन्म अमरीका से बाहर हुआ था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You