इरमा तूफान के कारण फ्लोरिडा में बिजली संकट, 6 मरीजों की मौत

  • इरमा तूफान के कारण फ्लोरिडा में बिजली संकट, 6 मरीजों की मौत
You Are HereInternational
Thursday, September 14, 2017-2:34 AM

फ्लोरिडा: अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में इरमा चक्रवाती तूफान के कारण बिजली आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है जिसके कारण अस्पताल में भर्ती छह मरीजों समेत दूसरे क्षेत्रों में आठ से अधिक लोगों की मौत हो गई है। प्रशासनिक सूत्रों ने बुधवार को इस तूफान की बर्बादी की जानकारी देते हुए कहा कि हजारों लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। 

अधिकारियों ने बताया कि अटलांटिक क्षेत्रों के सबसे खतरनाक चक्रवाती तूफानों में शुमार इस चक्रवाती तूफान इरमा के कारण कैरिबियाई क्षेत्रों में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई हैं। फ्लोरिडा और अन्य राज्यों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो चुकी है और चारों तरफ तबाही का मंजर है। फ्लोरिडा और अन्य राज्यों में बुधवार को 43 लाख आवासों और 90 लाख लोगों को बिना बिजली के ही रहना पड़ा। हॉलीवुड में एक अस्पताल में पांच वृद्ध लोगों की मौत एयर कंडीशन नहीं होने के कारण हो गई। 

ब्रोवार्ड कांऊट मेयर बारबारा शैरिफ के अनुसार बिजली संकट के कारण अस्पताल में वृद्ध लोंगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान का आकलन करने वाली संस्था कारेन क्लार्क एंड़ कंपनी के मुताबिक इरमा चक्रवाती तूफान से अमेरिका में 18 अरब डालर और कैरिबियाई क्षेत्रों में सात अरब डालर के नुकसान का अनुमान है। गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका में चक्रवाती तूफान हयूसटन का कहर बरपा था जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी और बाढ़ के कारण 180 अरब डालर का नुकसान हुआ था। इसके दो हफ्ते बाद इरमा तूफान ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You