खतरनाक ढंग से करीब आए अमरीकी और ईरानी जहाज

Edited By ,Updated: 07 Mar, 2017 02:16 PM

iranian vessels have   close encounter   with american ship

अमरीकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने बताया कि पिछले सप्ताह होरमुज की खाड़ी में ईरानी जहाज, अमरीकी नौसेना के निगरानी जहाज के बेहद खतरनाक ढंग से करीब आ गए थे...

वॉशिंगटनःअमरीकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने बताया कि पिछले सप्ताह होरमुज की खाड़ी में ईरानी जहाज, अमरीकी नौसेना के निगरानी जहाज के बेहद खतरनाक ढंग से करीब आ गए थे। पेंटागन ने ईरान के इस कदम को ‘गैर-पेशेवराना’ कहा है। ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी जहाजों के अमरीकी पोत ‘यूएसएनएस इंविंसिबल’ के पास खतरनाक ढंग से करीब आने की 2 घटनाएं सामने आई हैं। यह ईरान की सरकारी मीडिया में जारी उन खबरों के बाद आई हैं, जिसके अनुसार ईरान ने मिसाइलों को मार गिराने में सक्षम अपनी नई मिसाइल वायु रक्षा प्रणाली का परीक्षण किया है।

पेंटागन के प्रवक्ता कैप्टन ज्ज़फ डेविस ने सोमवार को मीडिया को बताया कि इंविंसिबल से संबंधित घटनाओं में एक ईरानी युद्धपोत 2 मार्च को अमरीकी नौसेना जहाज के 150 गज करीब पहुंच गए थे। डेविस ने बताया कि 4  मार्च को भी कई छोटी नौकाएं अमरीकी जहाज के 600 गज करीब पहुंच गई थीं। इंविंसिबल जैसे निगरानी जहाज ऐसे वैज्ञानिक उपकरणों और राडार से लैस हैं, जिनसे मिसाइलों की लॉचिंग से लेकर उन्हें जहां तक छोड़ा जा रहा हो, वहां तक की निगरानी की जा सकती है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!