तीन लाख लोगों को वीजा देगा कनाडा, जानिए क्यों?

  • तीन लाख लोगों को वीजा देगा कनाडा, जानिए क्यों?
You Are HereInternational News
Tuesday, November 01, 2016-3:07 PM

आेट्टावा: देश की आबादी में बूढ़ों की संख्या बढऩे के कारण पैदा हुए आर्थिक दबाव को कम करने के लिए कनाडा वर्ष 2017 से प्रतिवर्ष कम से कम तीन लाख प्रवासियों का स्वागत शुरू करेगा। यह घोषणा कनाडा के आव्रजन मंत्री जॉन मैकेलम ने की है।   

कनाडा में इस साल प्रवासियों की संख्या में आसामान्य रूप से वृद्धि हुई है। हालांकि यह उम्मीद से काफी कम है क्योंकि पिछले सप्ताह जारी एक रिपोर्ट में वार्षिक तौर पर 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ प्रवासियों की संख्या 4.5 लाख करने का प्रस्ताव दिया गया था। प्रवासियों की संख्या इतनी बढ़ जाने से सदी के अंत तक कनाडा की जनसंख्या तीन गुना हो जाएगी।   
 

मैकेलम ने कल कहा, ‘‘वर्ष 2016 में सीरियाई शरणार्थियों के संदर्भ में हमारे विशेष कदमों के कारण प्रवासियों की संख्या बढ़कर तीन लाख हो गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज यह घोषणा करता हूं कि वर्ष 2017 से हम तीन लाख प्रवासियों को नियमित करेंगे और यह भविष्य में प्रवासियों की बढ़ती संख्या की नींव बनेगी।’’ 
 

उन्होंने कहा कि यह दर ‘‘एेतिहासिक मापदंड से 40,000 अधिक है।’’ उन्होंने बताया कि इनमें आधे से ज्यादा नए लोग नौकरी तलाशने वाले और निवेशक होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You