Subscribe Now!

ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान के सरगना खालिद मेहसूद की मौत

  • ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान के सरगना खालिद मेहसूद की मौत
You Are HereInternational
Monday, February 12, 2018-9:37 PM

पेशावर: तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पिछले सप्ताह अमेरिकी ड्रोन हमले में उसके दूसरे नंबर के सरगना खालिद मेहसूद की मौत की सोमवार को पुष्टि की और कहा कि उसके स्थान पर नये व्यक्ति की नियुक्ति की गई है। 

पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से सटे अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में पिछले सप्ताह गुरुवार को दो संदिग्ध अमेरिकी मिसाइल हमलों में आतंकवादी नेता खालिद मेहसूद की मौत हो गई। उसे‘सजना’के नाम से भी जाना जाता था। पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों और आतंकवादी सूत्रों ने ड्रोन हमलों के बारे में अलग-अलग बयान दिए हैं। 

पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों का जहां यह कहना था कि ड्रोन हमले पाकिस्तान की सीमा से सटे अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में हुए वहीं तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये हमले पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में हुए। तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने कहा "हम ड्रोन हमले में टीटीपी के उप प्रमुख खालिद मेहसूद की मौत की हम पुष्टि करते हैं।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह ने मेहसूद की मौत के बाद उसके स्थान पर मुफ्ती नूर वली वली को नियुक्त किया है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You