महबूबा ने जम्मू हवाई अड्डे पर किया उन्नत टर्मिनल का उद्घाटन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Aug, 2017 10:45 AM

mehbooba inaugurated the advanced terminal at jammu airport

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तथा केंद्रीय विमानन मंत्री पी. अशोक गजपति राजू ने जम्मू हवाई अड्डे पर उन्नत पैसेंजर टर्मिनल का उद्घाटन किया। 90 करोड़ रुपए की इस परियोजना से लोगों को आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। उद्घाटन के बाद जम्मू एयरपोर्ट में एक सभा को...

श्रीनगर: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तथा केंद्रीय विमानन मंत्री पी. अशोक गजपति राजू ने जम्मू हवाई अड्डे पर उन्नत पैसेंजर टर्मिनल का उद्घाटन किया। 90 करोड़ रुपए की इस परियोजना से लोगों को आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। उद्घाटन के बाद जम्मू एयरपोर्ट में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि बेहतर सुविधाओं के साथ जम्मू हवाई अड्ड़ा अधिक से अधिक आगमन को आकर्षित करेगा। उनकी सरकार जम्मू हवाई अड्डे पर सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, ताकि यहां आधुनिक विमानों को उतारा जा सके। 

 

महबूबा ने कहा कि जम्मू ने मुबारक मंडी, किलों, मंदिरों आदि जैसी विरासत और इतिहास के संदर्भ में आगंतुकों को बहुत कुछ पेश किया है। जम्मू हवाई अड्डा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक और कनैक्टिविटी में वृद्धि की जरूरत है। महबूबा ने कहा कि उनकी सरकार ने जम्मू को स्वतंत्र पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना बनाई है, जिसके लिए कनैक्टिविटी और सुविधाएं महत्वपूर्ण हैं। वहीं केंद्रीय उड्डयन मंत्री पी. अशोक गजपति राजू ने हवाई अड्डों पर सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र सरकार के संकल्प को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि देश के भीतर कनैक्टिविटी बढ़ाने के लिए अपने मंत्रालय के हिस्से पर जोर दिया गया है, विशेष रूप से कार्गो, ताकि उभरते आर्थिक अवसरों का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके। 

 

केंद्रीय राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, उप-मुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह, विधानसभा अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता, सांसद जुगल किशोर और शमशेर सिंह मन्हास ने भी सभा को संबोधित किया। इससे पहले भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष, डा. गुरुप्रसाद महापात्रा ने अपग्रेड टर्मिनल बिल्डिंग की संक्षिप्त विशेषताओं को रेखांकित किया। इस अवसर पर हज व औकाफ  राज्य मंत्री सैयद फारूक अंद्राबी, कई विधायक, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव रोहित कंसल, मंडलायुक्त जम्मू एम.के. भंडारी, मंडल प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, पर्यटन, व्यापार व प्रमुख नागरिक उपस्थित थे।

PunjabKesari

प्रदान की जाएगी 707 और एयरबस 320 की सुविधा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेहतर कनैक्टिविटी का अर्थ है कि अधिक लोग यात्रा करते हैं, जिससे पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि होती है जो स्वचालित रूप से अधिक आर्थिक गतिविधियों को पैदा करती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जम्मू हवाई अड्डे पर रनवे के विस्तार के साथ बोइंग 707 के उतरने और एयरबस 320 की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!