फेसबुक पर डोर-टू-डोर कैंपेन

  • फेसबुक पर डोर-टू-डोर कैंपेन
You Are HereNcr
Monday, November 11, 2013-12:34 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): भारतीय जनता पार्टी का डोर-टू-डोर कैंपेन पार्टी की आपसी कलह के चलते ज्यादा चर्चा में नही है। कैंपेन को हिट करने के लिए भाजपा नेता अब फेसबुक का सहारा ले रहे हैं। कैंपेन से जुड़े फोटो और स्टेटस नेता अपनी फेसबुक पर डालकर, ज्यादा से ज्यादा लोगों को टैग कर रहे हैं।

नेताओं का मानना है कि फेसबुक के माध्यम से वे उन लोगों तक भी पहुंच सकते हैं जिनसे कैंपेन के दौरान मुलाकात नहीं हो पाती। गौरतलब है भारतीय जनता पार्टी के डोर-टू-डोर कैंपेन को जनता का अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा, जिससे पार्टी में काफी खलबली मची है। नेताओं और विधायकों ने जनता के ठंडे रिस्पांस को देखते हुए फेसबुक को नया जरिया बनाया है। 

कैंपेन को हिट करने के लिए पार्टी की ओर से जनकपुरी से भाजपाई विधायक जगदीश मुखी रोजाना एक घंटा फेसबुक पर बैठ रहे हैं। चुनाव प्रचार की सभाओं, दौरों की जानकारी फेसबुक के जरिये लोगों  से साझा की जा रही है। आलम यह है कि आम तौर पर लोगों से दूर रहने वाले नेताजी फेसबुक पर हर कमेंट का जवाब भी दे रहे हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो हर विधायक को अपने डोर-टू-डोर कैंपेन से जुड़ी फोटो फेसबुक पर अपलोड करने के लिए विशेष आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल सोशल नेटवर्किंग को चुनाव प्रचार और युवाओं तक पहुंचने का एक बढिय़ा और आसाना माध्यम मानते हैं। ऐसे में भाजपा की ऑफिशियल वेबसाईट पर भी कैंपेन की फोटो जमकर अपलोड की जा रही हैं। विधायकों द्वारा फेसबुक पर कैंपेन के नाम से अलग से पेज बनाकर इवेंट बनाए जा रहे हैं। जिसके लिए लोगों को इनवाईट किया जा रहा है।
 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You