खूनी पंजे पर जवाब देने के लिए मोदी ने मांगा एक हफ्ते का समय

  • खूनी पंजे पर जवाब देने के लिए मोदी ने मांगा एक हफ्ते का समय
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-1:28 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने नरेन्द्र मोदी की छत्तीसगढ में चुनाव प्रचार के दौरान की गई ‘खूनी पंजा’ संबंधी टिप्पणी को लेकर जारी चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देने के लिए आज एक सप्ताह का और समय मांगा है। चुनाव आयोग को भेजे पत्र में भाजपा ने कहा कि चूंकि मोदी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, पार्टी उनके साथ इस मुद्दे पर बात नहीं कर पायी है और इसलिए कुछ और समय दिया जाये। 

चुनाव आयोग ने 13 नवम्बर को मोदी को कथित रूप से कांग्रेस के चुनाव चिह्न को ‘खूनी पंजा’ कहे जाने संबंधी बयान को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी किया था और उनसे आज सुबह तक जवाब देने को कहा था।भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘हमने चुनाव आयोग से नरेन्द्र मोदी को दिये गये नोटिस का जवाब देने के लिए एक सप्ताह का और समय दिये जाने का आग्रह किया है क्योंकि हम उनसे इस मुद्दे पर चर्चा नहीं कर पाये हैं । मोदी छत्तीसगढ में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में 7 नवंबर को मोदी के भाषण की एक सीडी आयोग ने प्राप्त की थी और उन्हें नोटिस जारी किये जाने से पहले उस पर निर्वाचन अधिकारी की टिप्पणी भी प्राप्त की गयी।

चुनाव आयोग ने अपनी नोटिस में कहा कि ‘‘प्रथमदृष्टया यह पाया गया कि उक्त बयान देकर आपने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है।’’ चुनाव आयोग के अनुसार अगर तय समय तक जवाब नहीं आता है तो मान लिया जाएगा कि मोदी को कुछ नहीं कहना और ऐसे में आयोग बिना उन्हें जानकारी दिये उचित कार्रवाई करेगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You