अमीरी और गरीबी के नाम पर प्रदेश को नहीं बांटने देंगे : राहुल

  • अमीरी और गरीबी के नाम पर प्रदेश को नहीं बांटने देंगे : राहुल
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-11:24 PM

सीधी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य की सरकार भाजपा नहीं बल्कि कुछ अमीर और प्रभावशाली लोग चला रहे हैं। गांधी ने सीधी में कांग्रेस की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह भाजपा को अमीरी और गरीबी के नाम पर प्रदेश को नहीं बांटने देंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को अमीरों और गरीबों के बीच की इस दीवार को तोडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को सब कुछ दिखाई देता है परन्तु गरीब नहीं दिखाई नहीं देता। उन्होंने कहा कि आदिवासी और दलित वर्गो को भी समाज में इज्जत मिलनी चाहिए इसके लिए केन्द्र सरकार भूमि अधिग्रहण विधेयक लाई है इसमें अब गरीबों की जमीन अधिग्रहण करने पर उन्हें वास्तविक कीमत से चार गुना ज्यादा पैसा देना होगा।

उन्होंने कहा कि जब वह लोकसभा में गरीबों के लिए रोजगार गारंटी अधिनियम और भोजन अधिकार कानून की बात करते है तो विपक्षी यह कहते है कि अगर गरीबों दलितों को मुफ्त में अनाज दिया जाएगा तो देश की आर्थिक स्थिति बिगड जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर गरीब आगे नहीं बढ पा रहे हैं तो इसमें गरीब को दोष नहीं है अगर हमें गरीबों सच में आगे बढाना है तो इसके लिए हमें उनका हाथ पकड आगे बढाना होगा।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा गरीबों आदिवासियों और दलितों पर किए गए कार्यो को लेकर कांग्रेस के दिवंगत नेता अर्जुन सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद करते हुए कहा कि उनके लिए राजनीति का मतलब देश को युवाओं को खडा करना है और वह युवाओं को खडा करके उनके सपने को पूरा करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You