केजरीवाल और तेजपाल का तिलिस्म टूटा: RSS

  • केजरीवाल और तेजपाल का तिलिस्म टूटा: RSS
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-4:28 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और तहलका के संपादक तरुण तेजपाल के बारे में हुए खुलासों को तिलिस्म टूटने की संज्ञा देते हुए कहा है कि यह मीडिया के लिए भी परीक्षा की घड़ी है और इसमें पास होकर वह अपनी साख बचा सकता है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखपत्र पांचजन्य ने अपने संपादकीय में लिखा है कि आप पार्टी के नेताओं के बारे में हाल में हुए खुलासों से आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल और यौन शोषण के आरोपों का सामान कर रहे तहलका के संपादक तरुण तेजपाल के ईमानदार और साहसी होने के लिए रचा गया आभामंडल चकनाचूर हो गया है। पत्र ने आगे लिखा है, ‘‘संयोग है कि जिन तीरों से धर्मनिरपेक्षता के सूरमाओं ने समय समय पर विरोधियों पर वार किये आज वही तीर दोनों के अस्तित्व में जा धंसे हैं।’’

संपादकीय में दोनों ही मामलों में दोनों संगठनों के प्रबंधन पक्ष पर भी सवाल उठाते हुए लिखा गया है कि दोनों की ही भाव भंगिमा लीपापोती वाली रही है। कठघरे में खड़ी आप पार्टी द्वारा खुद ही मामले की जांच के लिए कहना और तरुण तेजपाल का छह महीने का प्रायश्चित्त न्याय व्यवस्था को बौना बताने वाला कदम है।

पत्र ने आगे लिखा है कि यह मौका मीडिया के लिए भी परीक्षा की घड़ी है। लोगों की आखें खोलने वाली इन खबरों के बजाय छिटपुट और खानापूरी की खबरों को वरीयता देना दोषी का खामोशी से साथ देने जैसा अपराध है। इस मामले में सच दुनिया के सामने लाना हर न्यूज रूम की जिम्मेदारी है। चंद रोज पहले सरकार के साथ डौंडिया खेड़ा में सोना तलाशने निकले मीडिया के लिए यह साख बचाने का अच्छा मौका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You