डीयू के छात्रों व शिक्षकों को लुभाने में लगी भाजपा

  • डीयू के छात्रों व शिक्षकों को लुभाने में लगी भाजपा
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-9:37 PM

नई दिल्ली (मनीष राणा) : दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान के फाइनल से पहले भाजपा ने फोर इयर ग्रेजुएशन कोर्स को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की। भाजपा ने अपनी सरकार बनने पर 4 इयर ग्रेजुएशन कोर्स को समाप्त करने और पुरानी तीन वर्षीय व्यवस्था लागू करने का ऐलान किया है।

विधानसभा चुनाव में सत्ता कब्जाने की कोशिश में लगे भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) नीत नए प्रयोग और घोषणाएं कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिन गडकरी ने बुधवार को संघीय विचारधारा के शिक्षक संगठन एनडीटीएफ (नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट) से जुड़े शिक्षकों की बैठक बुलाई थी।

बैठक में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ.हर्षवर्धन भी उपस्थित रहे। बैठक में डीयू के 250- 300 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। इनमें करीब 15-16 डिग्री कॉलेज के प्रिंसीपल भी शामिल थे। भाजपा ने मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया।

शिक्षकों से राय मांगी गई की और क्या किया जाना चाहिए? शिक्षकों की क्या समस्याएं है? जिनके निदान की वह पार्टी से उम्मीद करते है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिन गडकरी और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ.हर्षवर्धन ने घोषणा की कि फोर इयर कोर्स के मुद्दे को मैनीफेस्टो में जोड़ा जाएगा।

भाजपा की सरकार बनते ही फोर इयर कोर्स को समाप्त कर दिया जाएगा। इसके स्थान पर पुरानी व्यवस्था लागू की जाएगी, जो इससे बेहतर थी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ए.बी.वी.पी.) राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ.संजय वर्मा का कहना है कि भाजपा फोर इयर मुद्दे पर पहले से ही विरोध करती आयी है। ए.बी.वी.पी. ने भी डूसू चुनाव इसी मुद्दे पर लड़ा था। ऐसे में भाजपा ने मौके पर ही घोषणा की कि सरकार बनने पर फोर इयर कोर्स को समाप्त कर दिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You